झाँसी-झांसे में फसी युवती की महीनों तक लूटी इज्जत !

 

झाँसी। यह एक ऐसी युवती  की कहानी है जो अपने बेटे  के साथ  नानी से मिलने जा रही थी , लेकिन किस्मत में ऐसा मोड़  दिया कि उसकी इज्जत तार तार हो गई।

पुलिस के अनुसार कलकत्ता निवासी सिरनाम (बदला नाम) अपनी २८ वर्षीय पत्नी प्रिया (बदला नाम) व ६ वर्षीय पुत्र राजकुमार (बदला नाम) के साथ रह रहा था।

लगभग बीस दिन पूर्व प्रिया अपनी नानी से मिलने के लिए वृन्दावन अपने पुत्र राजकुमार के साथ कलकत्ता से रवाना हो गयी। वह वृन्दावन पहुंची तो उसे नानी का पता नहीं लग सका। इस पर वह थकहार कर वापस कलकत्ता लौटने के लिए मथुरा स्टेशन पर पहुंच गयी।

वहां उसे अकेला देख कर दीना निवासी जरबो थाना बरुआसागर झांसी ने उसे बातों के जाल में फांस कर रात में अपने घर आश्रय देने व झांसी से कलकत्ता पहुंचाने का वायदा किया। प्रिया बातों के जाल मेें फंस कर उसके साथ चली गयी। जरबों में ले जाकर दीना ने प्रिया को बंधक बना कर उत्पीडन करते हुए उसकी अस्मत से खिलवाड शुरू कर दिया।
जब भी प्रिया विरोध करती तो उसके साथ मारपीट की जाती और पुत्र को खत्म करने की धमकी दी जाती। इसके कारण वह सहमी सी दीना का खिलोना बन गयी। इधर, दीना का जब प्रिया से मन भर गया और रुपए-पैसों की तंगी होने लगी तो उसने प्रिया को दिल्ली में बेचने का मन बना लिया।

योजना के अनुसार दीना ने प्रिया को दिल्ली ले जाने के लिए तैयार कर लिया और उसके पुत्र राजकुमार को अपनी बहन के घर छोड दिया। पुत्र को साथ ले चलने की जब प्रिया ने जिदद की तो उसकी पिटायी कर धमकी दी गयी। इस पर वह पुत्र को उसके हाल पर छोड कर सहमी सी दीना के साथ चल दी।

दीना उसे लेकर आज झांसी स्टेशन पर पहुंच गया और दिल्ली जाने के लिए प्लेटफार्म नम्बर चार पर खडी ट्रेन के जनरल कोच में सवार हो गया। मौका देख कर प्रिया कोच से उतरी और भाग कर प्लेटफार्म नम्बर एक पर मुख्य प्रवेश द्वार पर स्थित जीआरपी कर्मियों के पास पहुंच गयी।

उसने जब उन्हें अपनी दास्तां सुनायी तो सभी आश्चर्य चकित रह गए। जीआरपी कर्मियों ने मोबाइल फोन पर प्रिया के पति से बात की तो उसने बताया कि वह पत्नी को तलाश रहा है और पटना पहुंचा है। वह शीघ्र ही झांसी पहुंचेगा।

इसके बाद प्रिया को जीआरपी थाने पहुंचा दिया गया जहां उसने अपनी चोटें दिखाते हुए उक्त कहानी सुनायी। देखना यह है कि जीआरपी प्रिया के साथ घटित घटना पर क्या कार्यवाही करती है, उसे उसका अबोध पुत्र मिलेगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *