लालू यादव की सजा पर फैसला कल

नई दिल्ली 4 जनवरीः रांची की जेल मे बंद चारा घोटाले के दोषी करार दिये गये लालू प्रसाद यादव आज सुनवाई के लिये कोर्ट पहुंचे। यहां जिरह पूरी होने के बाद फैसला शुक्रवार को सुनाया जाएगा। इसके बाद लालू कोर्ट से बाहर निकल गये।

दरअसल, गुरुवार को A से K नाम वाले आरोपियों की सजा सुनाई जाएगी. A से K लेटर वाले चार अभियुक्त हैं, इसलिए आज लालू की सजा का ऐलान नहीं हो पाएगा. हालांकि, लालू यादव ने अपील की उनकी सजा का ऐलान जल्द ही किया जाए. उन्होंने कहा कि कल से वीडियो कांफ्रेंसिंग होगी, वीडियो से नहीं आज ही सजा सुनाईए.

आपको बता दें कि बुधवार को लालू यादव समेत मामले में अन्य दोषी भी सजा के ऐलान के लिए कोर्ट पहुंच गए थे. लेकिन वकीलों की मौत के कारण अन्य वकीलों ने काम करने का विरोध किया, जिसके कारण सजा के ऐलान को टाल दिया गया.

इस केस में लालू समेत 16 लोगों को आज सजा सुनाई जानी है. अदालत ने लालू यादव को धोखाधड़ी, साजिश और भ्रष्टाचार के आरोप में आईपीसी की धारा 420, 120 बी और पीसी एक्ट की धारा 13( 2) के तहत दोषी पाया है. इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा और ध्रुव भगत समेत 6 लोगों को बरी कर दिया गया था.

लालू के वकील के अदालत से लालू को कम से कम सजा देने की अपील करेंगे, जबकि सीबीआई के वकील ने कहा कि यह भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला है और ऐसे में अदालत से अधिकतम सजा देने की गुजारिश की जाएगी.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *