अखिलेश को लखनउ मे याद आया बुन्देलखण्ड -राजनैतिक गहमागहमी के बीच सम्मेलन शुरू

लखनउ 23 सितम्बरः समाजवादी पार्टी के सम्मेलन मंे आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधा और कहा कि यदि वो हमारा साथ दे, तो आंदोलन और मजबूत व सफल होगा। सम्मेलन मे  नरेश उत्तम को पुनः प्रदेश अध्यक्ष चुन लिया गया।

अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत काम किये। उन्हांेने कहा कि परिवार मे  छोटी सी गलती सभी पर भारी पड़ती है। उन्होने  कहा कि बुन्देलखण्ड के लिये हमारी सरकार ने बहुत काम किया। सरकार रहती, तो बुजुर्ग महिलाओ  को पेशन मिलती। योगी सरकार को दूसरे शहरो मे मेटो का काम शुरू नहीं कर पा रही। हम कम समय मे  मेटो बनाकर दिखा दी।

अखिलेश ने कार्यकर्ताओ का आहवान किया कि वो पूरी शिददत के साथ जनता के बीच जाएं। जनता की सुने । उन्हांेने मोदी को निशाने पर लिया और कहा कि विकास के दावे करने वाले अपनी बाते  याद नहीं  रख पाते।

हालकि मुलायम सिंह यादव ने बीते दिनो  लोहिया टस्ट मे  शिवपाल को स्थापित कर चिंगारी को हवा दी है। उन्होने  राम गोपाल को हटा दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि गांवों में बिजली के लिये जो स्टेशन बने थे, उनको बंद कर दिया गया. 108 सेवा भी ठप्प कर दी गयी.

उन्होंने कहा कि हमने गरीबों की सुविधाओं के लिये 100 नंबर सेवा शुरू की, जिसको भी योगी सरकार ने बेकार कर दिया. उत्तर प्रदेश में बडे-बडे उद्योग लगाने वाले लोग आ गये थे, लेकिन अब सब बेकार कर दिया गया. सड़कों के सुधार और विकास के मामले में मौजूदा सरकार बहानेबाजी कर रही है. सपा के प्रदेश अधिवेशन में नरेश उत्तम को दोबारा पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष भी चुना गया.

अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों ने कहा था कि हम रमजान में ज्यादा बिजली देते हैं दिवाली में कम, वो बीजेपी वाले बताएं कि उन्होंने क्या किया? अभी जो हाल है, उससे हमें नहीं लगता है कि रोजगार मिलेगा. उनका मुद्दा विकास नहीं है. हमें लगता है कि सरकार कोई फिर ऐसा नियम लेकर आएगी, जिससे लोग धोखा खा जाएंगे. हमें सावधान रहने की जरूरत है.

हम लोगों को इस सबसे बड़े प्रदेश को बचाने के लिये एकजुट होकर रहना है. सबसे गरीब आबादी लखनऊ से बंगाल तक रहती है. उन्होंने कहा कि राजनीति का रास्ता टेढा-मेढ़ा और ऊंचा-नीचा होता है. पता नहीं कब क्या हो जाये. हमे खुशी है कि तमाम साथी हमारे साथ पार्टी में शामिल होने आये हैं.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *