आग ने लील ली 100 करोड़ की संपति

पटना 14 सितम्बरःहाजीपुर जिला मे  औद्योगिक इलाके मे  एक बिल्डिंग मे  फैली आग ने करीब 100 करोड़ का नुकसान कर दिया। आग पूरे इलाके मे  फैल गयी। दमकल की 20 गाडि़यां आग बुझाने मे  लगी रही। चारांे ओर आग और धुआं नजर आ रहा था।

बताते है कि औद्योगिक इलाके मे  ओम सांई फैक्टी व नेशनल फैक्टी मे  आग फैल गयी। आग इतनी तेज थी कि पूरी इमारत धूं-धूं कर जलने लगी। जानकारी होने पर दमकल विभाग की 20 से अधिक गाडि़यां मौके पर पहुंची। करीब 8 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी राकेश कुमार और डीएम रचना पाटिल के साथ-साथ जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में आग पर काबू पाने का काम चल रहा था। इसी बीच फैक्ट्री में रखे गैस सिलेंडर के फटने से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई। एक एक कर 40 गैस सिलेंडर फट गए हालांकि इस घटना में किसी के जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। क्योंकि पुलिस की सक्रियता की वजह से सभी मजदूरों को फैक्ट्री से बाहर निकाल दिया गया था। जिस वक्त आग लगी उस वक्त फैक्ट्री के भीतर सैकड़ों मजदूर काम कर रहे थे। 

हाजीपुर SP राकेश कुमार ने बताया कि भयानक आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया लेकिन उन से आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया था। जिसके बाद पटना, छपरा, सोनपुर, दानापुर, मुजफ्फरपुर, मोतीपुर और समस्तीपुर से दमकल की 17 गाड़ियां मंगाई गईं और आग पर काबू पाया गया। अब फैक्ट्री में लगी आग से रोकथाम के लिए क्या उपाय किए गए थे, इसकी जांच की जा रही है और इस घटना में करोड़ों रुपए का सामान जलने का अनुमान लगाया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *