आपातकाल को लेकर गरजे मोदी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

मुम्बई 25 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आपातकाल के 43  साल पूर्ण होने पर मुंबई में जनसभा को संबोधित किया ।उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के बहाने सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लिया ।।

मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने कर्नाटक में जीत हासिल की तब उन्हें ईवीएम में गड़बड़ी नहीं नजर आ रही थी आज वह लोग ईवीएम पर सवाल उठाते हैं । भारत के चुनाव आयोग पर पूरे विश्व में गर्व है । उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस में जमानत  पर चल रहे राहुल और सोनिया ने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें देखना पड़ेगा । महाभियोग के बहाने डराने का काम कर रहे हैं ताकि नीचे स्तर के जिस किसी प्रकार की आवाज ना उठा सके।

उन्होंने कहा कि आपातकाल में मीडिया का यहां तक की बालीबुड को भी दब कर  रखा।  मोदी ने कहा कि किशोर कुमार का क्या कसूर था जो उन्होंने आपातकाल के दौरान गाना गाने से मना कर दिया तो उन के गाने रेडियो पर प्रसारित होने बंद हो गए।

पीएम मोदी ने मौजूदा समय में भय के माहौल पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि पहले कहा जाता था कि ये जनसंघ और आरएसएस वाले मुसलमानों को काट देंगे और अब कह रहे हैं कि दलित संकट में है. देश में इस तरह का भय फैलाया जा रहा है, अगर दो दोस्तों के बीच में भी लड़ाई हो जाती है तो गाजा-बजाना शुरू कर देते हैं. जिन लोगों ने संविधान की रक्षा नहीं की आज वह कह रहे हैं कि अब मोदी है, ये संविधान खत्म कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *