कांग्रेस-सपा की दोस्ती निकाय चुनाव मे मिलकर परीक्षा नहीं देगी?

नई दिल्ली 18 अक्टूबरः यूपी मे  होने वाले निकाय चुनाव मे  कांग्रेस और सपा अपने-अपने दम पर मैदान मे  उतरेंगे। इसके लिये गठबंधन नहीं होगा। यह संकेत कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के एक बयान से मिला है।

अलीगढ मे  आयोजित कार्यक्रम मे  आजाद ने कहा कि निकाय चुनाव मे  पार्टी अकेले दम पर मैदान मे  उतेगी। इस पर सपा की ओर से प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि यह हालातो  पर निर्भर करेगा कि समझौता किया जाए या नहीं।

साजन ने कहा कि गठबंधन 2017 के चुनाव मे  हुआ था। उधर, बीजेपी दोनो  के अलग-अलग  चुनाव लड़ने से होने वाले मतो  के विभाजन पर नजर लगाये है। बीजेपी प्रवक्ता दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि विपक्ष के मतो  के विभाजन से बीजेपी को लाभ होगा।

एसपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस के साथ एसपी का समन्वय अच्छा है और एक तरह से देखा जाए तो दोनों की विचारधारा भी काफी हद तक मेल खाती है. लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम चुनावी गठजोड़ ही करें. हम शहरी निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे. स्थानीय निकाय चुनाव की अधिसूचना इसी महीने के अंत तक आने की उम्मीद है.

 

आम आदमी पार्टी भी निकाय चुनाव मैदान में है. उसने लखनऊ नगर निगम चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लखनऊ महापौर पद के लिए उसने प्रियंकर महेश्वरी को उम्मीदवार घोषित किया है.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *