क्यो सबसे अदभुद बन गया उत्तराखंड खुशियो का बैंक

हल्द्वानी (उत्तराखंड) , 22 दिसंबर: धन आपसे खरीद नहीं सकते, लेकिन अब उत्तराखंड में एक बैंक है जो अच्छे कर्मों में व्यापार करता है।

एक हल्द्वानी निवासी एक अनूठी पहल के माध्यम से गरीबों के लिए खानपान कर रहा है – ‘बैंक ऑफ हॉपिनेस’, जो उन लोगों को बुनियादी आवश्यकताएं मुहैया कराता है, जिन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है उन्हें।

यहां, शहर के निवासियों ने अपने कपड़े, जूते, बर्तन और बिस्तर दान कर सकते हैं, और जो ज़रूरत है, वे आकर अपनी पसंद के सामान निकाल सकते हैं।

प्रवीण भट्ट, जो 21 नवंबर को इस पहल पिछले साल शुरू किया, एएनआई से कहा, “इस बैंक की स्थापना करने का उद्देश्य, मजदूरों सहित हमारे गरीब भाई, यह सुनिश्चित करें आराम से रहते हैं और नि: शुल्क बुनियादी जरूरतों प्राप्त करने के लिए किया गया था। हम से महान समर्थन मिल गया है लोगों, हमें देहरादून और यहां तक ​​कि दिल्ली से दान प्राप्त हुआ है “।

बैंक भी जरूरतमंद, दान के माध्यम से करने के लिए कूलर और फ्रिज प्रदान की गई है, भट्ट को सूचित किया, उन्होंने कहा, “हम यह भी शिक्षा की दिशा में विस्तार की सोच रहे हैं। कई बच्चों को स्कूल के लिए नहीं जा रहे हैं ताकि हम उन्हें मुफ्त स्टेशनरी उपलब्ध कराने के बारे में सोच रहे हैं।”

शुक्रवार के शुरुआती घंटों में, कई लोगों को बैंक में घूमते देखा गया और कपड़े और जूते के माध्यम से गाया गया।

कुछ निवासियों ने भी मानवतावादी कदम के लिए स्तुति के शब्दों के लिए दान करने के लिए आया था।

“यह प्रशंसनीय है, और समाज के सदस्य योगदान करने में बेहतर हो सकते हैं। कई लोग चाहते हैं कि उनके पास कोई प्लेटफॉर्म नहीं है। अब वे भी अपना हिस्सा दे सकते हैं,” विनोदा पांडे ने कहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *