जीएसटी मे बदलाव से दीवाली सा माहौलः मोदी

अहदाबाद 7 अक्टूबरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने गुजरात दौरे मे  द्वारका मंदिर के दर्शन किये। उन्हांेने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि जीएसटी मे  बदलाव से पन्द्रह दिन पहले दीवाली आ गयी।दौरे पर मंदिर पहुंचने के बाद मोदी ने कार से जनसभा जाने से पहले अपने 57 साल पुराने दोस्त से मुलाकात की। उन्हांेने कहा कि सरकार हर संभव व्यापारियो  की मदद कर रही है। हम तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था मे  जी रहे हैं। उन्हांेने ओखा-बेट-द्वारका पुल का शिलान्यास किया।

GST में बदलाव: पीएम मोदी ने भाषण के दौरान कहा कि लोग कह रहे हैं कि देश में 15 दिन पहले दिवाली आ गई है. पूरे देश में दिवाली का माहौल बन गया जब हमने जीएसटी पर फिर से विचार किया. हम नहीं चाहते कि देश का व्यापारी वर्ग रेड टेपिज्म, फाइलों में फंस जाए, बाबूगिरी में फंस जाए. ऐसे में तीन महीने में जो जानकारी आई, हमने उसके बाद जीएसटी बदलाव किए. सिम्पल टैक्स को और सिंपल किया है. पहले भी कहा था कि एक बार जीएसटी लागू करने के बाद 3 महीने उसका अध्ययन करेंगे. जहां कहीं कमी होगी उसे दूर किया जाएगा. 3 महीने में जो भी जानकारी आई उसके आधार पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अहम फैसले लिए.

समुद्री तटों की सुरक्षा : मरीन पुलिस से समुद्री तटों की रक्षा का मकसद है. मरीन पुलिस रिसर्च ट्रेनिंग  इंस्ट‍िट्यूट द्वारका में खोली जा रही है. पूरे इंडिया के मरीन पुलिस की ट्रेनिंग होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *