झांसी-जानिये कहां पड़ोसी हो गये डमडम और नरेन्द्र झां

झांसीः बसपा से निकाले गये नरेन्द्र झां ने आम आदमी पार्टी से अपनी दावेदारी घोषित कर दी। नरेन्द्र ने खंडेराव गेट आशिक चैराहा पर एलबीएम के सामने अपना चुनावी कार्यालय खोला। इससे पहले कि दूसरे प्रत्याशी इस इलाके में आते। सबसे पहले बसपा के मेयर प्रत्याशी डमडम ने अपना कार्यालय वहां खोल लिया। यानि बसपाईयों  का जमावड़ा वहीं रहेगा, जहां नरेन्द्र की महफिल सजेगी?

बहुजन समाज पार्टी में  धमाकेदार प्रवेश और एक झटके में  निलंबन की मार झेल चुके नरेन्द्र झां ने अपनी ताकत का एहसास कराने के लिये आम आदमी पार्टी का दामन थामा। चूंकि आम आदमी पार्टी भी कददावर चेहरे की तलाश कर रहीथी। नरेन्द्र से बेहतर चेहरा उसे नहीं दिखा। नरेन्द्र झां की युवाओ  में  खास पकड़ मानी जा रही है।

नरेन्द्र झां के बारे मंे कहा जाता है कि वो हर काम बहुत फुर्ती मंे करते हैं। नरेन्द्र ने पहले चरण में  अपना कार्यालय फाइनल किया। कार्यालय में  कार्यकर्ताओ  का जमावड़ा भी होने लगा।

चुनावी समय में  प्रत्याशियों  के लिये कार्यालय सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है। कार्यालय में बनने वाली रणनीति, कार्यकर्ताआंे का समागम और मिलने वालो  की सहज पहुंच के चलते सभी प्रत्याशी चाहते है कि कार्यालय अच्छे स्थान पर बने।

बसपा का कार्यालय वैसे तो अनुराधा शर्मा के निवास पर बनता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। इस बार पार्टी कहे या फिर प्रत्याशी की च्वाइस। कार्यालय ऐसे स्थान पर खोला गया, जहां बसपा से निकाले गये नरेन्द्र झां पड़ोसी बने नजर आएंगे। बसपा के डमडम का कार्यालय रजनीविवाह घर के पास खोला गया है। इससे चंद कदमों  की दूरी पर नरेन्द्र का कार्यालय है। यानि चुनाव के दौरान दोनो  दलो  के लिये एक दूसरे की निगाहों में ।

बरहाल, इस बात की चर्चा चल रही है कि डमडम और नरेन्द्र झां चुनाव तक एक  ही लाइन में रहेगे।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *