निवेशकों के लिए शेयर बाजार चुनौती भरा साबित हो सकता है

नई दिल्ली 21 मई आने वाला समय शेयर बाजार के निवेशकों के लिए चुनौती भरा साबित होने वाला है ऐसे में बहुत मुमकिन है किसी और मूल्यों में गिरावट देखने को मिले

इसके लिए एक संगठन की रिपोर्ट जारी हुई है

रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में चुनावों, बॉन्ड प्रतिफल ऊंचा होने, रुपये का कमजोर होना जैसे कई फैक्टर भारतीय बाजारों के सामने दिक्कत खड़ी कर सकते हैं.

एडेलवाइस इनवेस्टमेंट रिसर्च ने एक रिपोर्ट जारी की है. इसमें कहा गया है कि घरेलू म्यूच्यूअल फंड में5 SIP में लोगों की रुचि से बाजार को समर्थन मिल रहा है. रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में चुनावों, बॉन्ड प्रतिफल ऊंचा होने, रुपये का कमजोर होना जैसे कई फैक्टर भारतीय बाजारों के सामने दिक्कत खड़ी कर सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘लघु अवध‍ि के लिए जैसे वित्तीय वर्ष की समाप्ति की तरफ हम बढ़ेंगे निफ्टी 10,000 अंक के आसपास रहेगा.’ इसमें कहा गया है कि बाजार में सतर्कता के संकेत होंगे. ‘हमारा अनुमान है कि निफ्टी में बिकवाली का एक और दौर चल सकता है और यह मार्च 2018 के निचले स्तर की तरफ जा सकता है.’

रिपोर्ट में कहा गया है कि म्युचुअल फंड में निवेश अब हर महीने एक अरब  डॉलर के पार पहुंच गया है. यह काफी बड़ी राशि है और बाजार को समर्थन देने वाली है. इससे उतार चढ़ाव को थामने में मदद मिलती है. रिपोर्ट के मुताबिक निफ्टी में शामिल कंपनियों के परिणाम उम्मीद के अनुरूप रहे हैं. हालांकि कंपनियों का इसमें अधिक योगदान रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *