भाजपा अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है !, प्रियंका

*दिल्ली-हिमाचल मामले पर प्रियंका गांधी का वक्तव्य-*

लोकतंत्र में आम जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का अधिकार है। हिमाचल की जनता ने अपने इसी अधिकार का इस्तेमाल किया और स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाई। लेकिन भाजपा धनबल, एजेंसियों की ताकत और केंद्र की सत्ता का दुरुपयोग करके हिमाचल वासियों के इस अधिकार को कुचलना चाहती है। इस मक़सद के लिए जिस तरह भाजपा सरकारी सुरक्षा और मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है, वह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है। 25 विधायकों वाली पार्टी यदि 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही है, तो इसका मतलब साफ है कि वो प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है।

इनका यह रवैया अनैतिक और असंवैधानिक है। हिमाचल और देश की जनता सब देख रही है। जो भाजपा प्राकृतिक आपदा के समय प्रदेशवासियों के साथ खड़ी नहीं हुई, अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है !

हिमाचल प्रदेश-

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर विधायकों के निष्कासन पर बोले- सरकार अल्पमत में हैं,तानाशाही हो रही है,सरकार डिवीज़न ऑफ़ वोट पर बजट पारित नहीं करवा सकती, इसलिए इस तरह से बीजेपी के 15 विधायकों को निकाला गया है,हिमाचल के इतिहास में यह पहले कभी नहीं हुआ है !!

****

जब बाग़ी विधायक विधानसभा आये तो उनके साथ कांग्रेसी/सुक्खू समर्थकों ने मारपीट की कोशिश,नारेबाज़ी की,बाग़ी विधायक अब खुल के भाजपा के साथ हैं !!

लखनऊ।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान।।ये समय संविधान मंथन का समय है- अखिलेश। ‘एक बार समुद्र मंथन हुआ, इस बार संविधान मंथन’

#Lucknow

लखनऊ- सिपाही भर्ती मामले में एसटीएफ ने जांच तेज की,एसटीएफ को जांच में मिला क्यूआर कोड,12 टेलीग्राम और 3 व्हाट्सएप चैनल पर पेपर लीक,कानपुर से संदिग्ध को उठाकर STF ने की पूछताछ,QR कोड का आईपी ऐड्रेस खंगालने में जुटी STF.

#Lucknow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *