Headlines

भारत, इटली के मजबूत आर्थिक संबंध : जीनिलोनी

नई दिल्ली, 30 अक्तूबर: इटली के प्रधान मंत्री पाओलो जेनिलोनी ने सोमवार को कहा कि दोनों राष्ट्रों में मजबूत आर्थिक संबंध, समान हित हैं और वे आतंकवाद से लड़ रहे हैं, राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रिसेप्शन प्राप्त करने के बाद, भारतीय प्रधान मंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी इतालवी प्रधान मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा हमारे पास मजबूत आर्थिक संबंध हैं और इसे मजबूत बनाने का एक बड़ा अवसर है।

हमारे वैश्विक क्षेत्र में समान हित हैं। भारत में चल रहे सुधार कार्यक्रम इटली के व्यवसाय समुदाय के लिए महान अवसर है। इटली में भारतीय कंपनियों से हमारा अच्छा निवेश है, जेनेटिलोनी ने आगे कहा कि भारत और इटली दोनों आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं और हम दोनों जलवायु परिवर्तन के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

हम दोनों एसीसी हैं और हम दोनों जलवायु परिवर्तन के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हम माइग्रेशन, अर्थव्यवस्था और व्यापार और वैश्विक संबंधों में आने वाली समस्याओं से निपटने में हमारी दिलचस्पी रखते हैं। हमारे पास समान लक्ष्यों हैं जो लोकतंत्र हैं, इसलिए मैं भारत की यात्रा के लिए बहुत खुश हूं।

मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा को इस संबंध को फिर से शुरू करने का अवसर मिलेगा और प्रधान मंत्री मोदी के साथ मेरे निजी संबंध भी होंगे। ” प्रधान मंत्री जीनिलोनी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे, और समझौते और प्रेस वक्तव्य पर हस्ताक्षर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *