भीड़ में भूत की अफवाह ने मचायी भगदड़, चार मरे

पटना 4 नवबंरः बिहार के बेगुसरायं जिला के सिमरिया घाट मंे कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान कार्यक्रम में  आज बेगुसरायं का भूत आने की अफवाह से भगदड़ मच गयी। इससे चार लोगो की मौत हो गयी। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया है। नीतीश सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है।

सिमरिया घाट पर आज सुबह चार बजे से ही लोग स्नान करने के लिये जमा थे। इस बीच किसी ने भूत कीअफवाह फेला दी।

आपको बता दें कि बेगूसराय के सिमरिया घाट पर पहले से ही अर्धकुंभ मेले का आयोजन किया गया था। जिसकी वजह से वहां काफी भीड़ लगी रहती थी। इसी दौरान आज गंगा स्नान को लेकर लाखों की संख्या में श्रद्धालु सिमरिया घाट के पास पहुंचे जहां पूजा-पाठ को लेकर फैली अफवाह के बीच अचानक भगदड़ मच गई।

भूत की अफवाह से कई लोग डर गए और भागने लगे, इससे मौके पर भगदड़ ने स्थिति बिगाड़ दी।

सूत्रों की अगर मानें तो शांतिपूर्ण चल रहे गंगा स्नान के बीच पूजा-पाठ को लेकर किसी ने अफवाह फैला दी की यहां भूतों का खेल हो रहा है जो अब लोगों पर आक्रमण करेगा इतनी बात सुनने के बाद वहां उपस्थित लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे और इस दौरान मची भगदड़ में ये दर्दनाक हादसा हो गया।

वहीं इस घटना के बाद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारी संख्या में लोगों के जुटने के बाद भी ठीक व्यवस्था नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *