मोदी के निशाने पर आये यशवन्त और शौरी -कहा, निराशा फैलाने वालो की पहचान करे

नई दिल्ली 4 अक्टूबरः आईसीएसआई यानि द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया   के समारोह मे  भाग लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दिनो  सरकार को घेर रहे यशवन्त सिन्हा और अरूण शौरी को बिना नाम लिये निशाने पर लिया।उन्हांेने कहा कि कुछ लोगो  की आदत होती है निराशा फैलाने की। ऐसे लोगों की पहचान होना जरूरी है।

डोकलाम मुददे पर भी कुछ लोगो  को निराशा हुयी थी।मोदी ने कहा कि हर कंपनी को नियमो  और कानून का पालन करना चाहिये।  गोल्डन जुबली समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज ICSI अपने 50वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है. इस अवसर पर मैं इस संस्था से जुड़े सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आज मुझे बहुत खुशी है कि मैं ऐसे विद्वानों के बीच आया हूं, जो इस बात के लिए जिम्मेदार हैं कि देश में मौजूद प्रत्येक कंपनी कानून का पालन करे, अपने बही-खातों में गड़बड़ी ना करे और पूरी पारदर्शिता रखेमोदी ने कहा कि यह सरकार के अथक परिश्रम का ही परिणाम है कि आज देश की अर्थव्यवस्था कम कैश के साथ चल रही है.

नोटबंदी के बाद Cash to GDP Ratio अब 9 प्रतिशत पर आ गया है. आठ नवंबर 2016 से पहले ये 12 प्रतिशत से ज्यादा हुआ करता था. उन्होंने कहा कि डोकलाम मामले को लेकर भी कुछ लोगों को हताशा हुई. उन्होंने कहा कि निराशा फैलाने वालों की पहचान करना बेहद जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *