मोदी ने योगी की जमकर तारीफ की

वाराणसी 22 सितम्बरः दो दिन के दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां कहा कि जिन योजनाओ  का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उदघाटन भी हम करते हैं। उन्हांेने वाराणसी को दिल खोलकर खजाने से धन दिया। करीब एक हजार करोड़ की योजनाओ  को लागू करने का वादा करने के साथ उन्हांेने महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायी।

आज वाराणसी पहुंचने पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। उन्होने मुख्यमंत्री योगी जी की जमकर तारीफ की।

एक हजार करोड़ के प्रोजेक्ट से वाराणसी को बेहद लाभ होगा। छह महीने में योगी जी ने जो काम किया है उसके लिए वे बधाई के पात्र है वादोधरासे बनारस को जोड़ने के लिए महामना एक्सप्रेस शुरू किया है। गुजरात से टेक्सटाइल्स उद्योग बनारस तक आया। आज फिर महामना एक्सप्रेस के जरिए वाया सूरत इसे जोड़ने की कोशिश की है। इसका सीधा संबंध आर्थिक गतिविधि के साथ है।

मैं बनारस के साथ-साथ बड़ोदरा से भी चुनाव लड़ा और दोनों जगह से भारी बहुमत से जीत हासिल की। मैंने बड़ोदरा की सीट छोड़कर बनारस की सीट चुनी।जल एंबुलेंस का उद्घाटन हुआ है। जलमार्ग की भी अपनी ताकत है। इसे आर्थिक विकास से जोड़ने के लिए हमने कई प्रयास किए हैं।

हर गरीब के सपने को पूरा करना चाहता हूं। भावी पीढ़ी को विरासत में गरीबी न मिले। समाज का हर वर्ग सशक्त हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. एक हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास होने जा रहा है।यूपी सरकार का आभारी हूं कि पूर्वी भारत के वि्कास के सपने को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई है।

300 करोड़ की लागत से वस्त मंत्रालय द्वारा जिस प्रकल्प का लोकार्पण हो रहा है पिछले कई दशकों में बनारस की धरती पर इतने बड़े प्रकल्प की योजना साकार हुई हो जिस प्रकल्प का शि्लन्यास हम करते हैं उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *