Headlines

राहुल बोले-ये गब्बर है यानि जीएसटी

अहदाबाद 23 अक्टूबरः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात मे  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदील पर जमकर निशाना साधा। उन्होने  जीएसटी को गब्बर टैक्स करार दिया।

गांधी ने कहा कि मोदीजी ने मेक इन इंडिया की बात की, वो फेल हो गयी। जीएसटी कांग्रेस ला रही थी। तब बीजेपी ने लाने नहीं  दिया। अब इसमंे तमाम तरह के टैक्स लगा दिये। कारोबार पूरी तरह चौपट है।राहुल ने कहा कि नोटबंदी अपने पैरो  पर कुल्हाड़ी मारने जैसा कदम था। राहुल ने कहा कि किसान, बेरोजगार परेशान है।

केन्द्र की सरकार को पांच दस बड़े कारोबारी चला रहे हैं। गांधी ने कहा कि वो गुजरात का दर्द दूर करेगे। हमारी सरकार सभी को साथ लेकर चलेगी।

गांधी ने तंज  कसा कि जय शाह का कारोबार करोड़ांे का हो गया। देश के दूसरे कारोबारी धंधा बंद कर रहे हैं।

युवाओं के संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 22 साल में गुजरात की पूरी शिक्षा व्यवस्था 5-10 उद्योगपतियों के हाथों में चली गई है. गुजरात का युवा जब कॉलेज पढ़ने जाता है तो उससे पैसा मांगा जाता है लेकिन वह उतना पैसा देने में सक्षम नहीं होता. राहुल ने कहा जो थोड़े बहुत युवा शिक्षा पा भी लेते हैं लेकिन फिर भी वह रोजगार हासिल नहीं कर पाते.

अमीरों का कर्ज माफ किया

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले साल केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े कारोबारियों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपया माफ किया. लेकिन गुजरात का किसान जो कड़ी मेहनत करता है उसका कर्जा माफ नहीं किया जाता. राहुल ने कहा इस देश में और प्रदेश में सिर्फ अमीरों का कर्जा माफ हो सकता है गरीब किसानों का नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *