वृद्ध व नेत्रहीन महिला को चलती ट्रेन से धक्का देकर बाहर फ़ेका

मंगल सिंह सेंगर
मार्केट संवाद न्यूज़ रिपोर्टर
मऊरानीपुर -झाँसी  घटना सोमवार की शाम की है। मानिकपुर व खजुराहो से चलकर हजरत निजामुद्दीन की ओर जाने वाली सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के हरपालपुर  स्टेशन पर पहुंचते ही ट्रेन में महोबा से सवार हुई नेत्रहीन व सत्तर वर्षीया वृद्ध महिला को उस समय जबरन ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया।
जब ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी नहीं हो पायी थी। महिला के साथ उसका 10 वर्षीय पोता मोहम्मद आजाद पुत्र मोहम्मद शहीद खान निवासी महोबा  भी यात्रा कर रहा था। जो कि ट्रेन में ही रह गया। महिला के रोने गिड़गिड़ाने पर हरपालपुर स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल द्वारा मऊरानीपुर स्टेशन मास्टर को सूचना दी ।
संपर्क क्रांति के मऊरानीपुर स्टेशन पर पहुँचते ही स्टेशन मास्टर आर जी साहू, जी आर पी कॉन्स्टेबल राघवेन्द्र राजावत , आर पी एफ हैड कांस्टेबल श्री कृष्णा ,पॉइंट्समैन  राजेन्द्र कुमार,रामप्रकाश  ने आजाद को तलाश किया।  काफी मशक्कत के बाद बालक को ढूँढा जा सका कोई भी यात्री बालक के वावत जानकारी नहीं दे रहा था।
रेल प्रशासन ने बालक (आज़ाद)को ढूंढ कर  कार्यालय में सुरक्षित बैठाया तथा हरपालपुर की ओर से आने वाली पैसेंजर ट्रेन से उसकी दादी के आ जाने पर सुपुर्द कर दिया। दादी से मिलते ही बालक फुट-फुट कर रोने लगा। ये नजारा देखकर सभी की आँखें नम हो गयीं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *