शिंजो ने भी चीन को दिया संदेश, ताकत से कुछ हासिल नहीं होगा

अहमदाबाद 14 सितम्बरः जापानी प्रधानमंत्री शिंजो ने बुलेट टेन परियोजना के शिलान्यास अवसर पर दोनो देशांे के नागरिको  को बधाई दी।उन्होने  कहा कि भारत और जापान के रिश्ते और मजबूत हो रहे हैं। उन्होने  बिना चीन का नाम लिये निशाना साधा।

शिंजो ने कहा कि ताकत से सीमा मे  बदलाव का हम विरोध करते हैं। ताकत दिखाकर कुछ हासिल नहीं  किया जा सकता। शिंजो ने हिन्दी मे  नमस्कार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बुलेट टेन से न्यू इंडिया का सपना आगे बढ़ रहा है।

बुलेट ट्रेन को लेकर शिंजो आबे ने कहा कि यह विश्व की सबसे सुरक्षित रेल यात्रा है. जापान में आजतक कोई जानलेवा हादसा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हम भारत में भी बुलेट ट्रेन यात्रा को सुरक्षित करेंगे.

शिंजो आबे ने कहा कि 1964 में जापान में पहली बुलेट ट्रेन आई. उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सपने को साकार करने की प्रतिज्ञा ली है. जापान और भारत के इंजीनियर मिलकर इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. जापान से 100 इंजीनियर भारत आए हैं.

आखिर में शिंजो आबे ने कहा कि अगर जापान का ‘JA’ और इंडिया का ‘I’ मिला दिया जाए तो जय हो जाएगा. खास बात ये है कि शिंजो आबे ने मोदी को अपनी डियर फ्रेंड भी करार दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *