Headlines

संदेशखाली हिंसा, शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ़्तार किया

दिल्ली। शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ़्तार किया*
उन्हें उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ़्तार किया गया
पुलिस उन्हें बशीरहाट कोर्ट ले जाएगी। संदेशखाली हिंसा* | TMC नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया और बशीरहाट कोर्ट ले जाया गया: मिनाखान SDPO, अमीनुल इस्लाम खान

शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर TMC नेता शांतनु सेन ने कहा, “शेख शाहजहां की गिरफ्तारी यह साबित करती है कि हमारी सरकार प्रशासनिक तरीके से राजधर्म का पालन करती है। जिस तरह से हमने अपने मंत्री पार्थ चटर्जी, ज्योतिप्रिया मलिक के खिलाफ कदम उठाए थे, उसी तरह हमने संदेशखाली मामले में आरोपी शिबू हाजरा, उत्तम सरदार के खिलाफ कार्रवाई की और अब शेख शाहजहां को भी गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक बनर्जी ने पहले ही बोला था कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण पुलिस शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है… स्टे ऑर्डर के हटने के 3-4 दिन के अंदर ही शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया। एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में जहां आरोपी नेता खुले आम घुमते हैं वहीं आरोपी TMC नेता के खिलाफ अगर सबूत है तो हमारी प्रशासन उसे नहीं छोड़ती। TMC के इस राजधर्म से भाजपा को सीखना चाहिए।”

3600 करोड़ रुपए के VVIP हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोपी क्रिश्चियन जेम्स मिशेल की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने इस आधार पर हिरासत से रिहाई की मांग की थी कि वह हिरासत में अधिकतम अवधि बिता चुका है।

दिसंबर 2018 में उसे UAE से प्रत्यर्पित किया गया था। तब से वह हिरासत में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *