Headlines

हर किसी के दुःखदर्द को समझती हैं सीमा गौतम

झांसीः यदि आप समाजसेवा के क्षेत्र मे सक्रिय हैं, तो आपको अपने आसपास के लोगांे की सभी प्रकार से मदद को तैयार रहना चाहिये। लोग जब आपसे जुड़ेंगे, तभी आप उन्हंे कुछ दंे सकंेगे। यह विचार समाजसेविका श्रीमती सीमा गौतम राजपूत ने मार्केटसंवाद को दिये इन्टरव्यू मे व्यक्त किये।
रस बहार कालोनी, झांसी मे रहने वाली श्रीमती सीमा ने बताया कि उन्हांेने कक्षा 12 की पढ़ाई मांेठ से की। इसके बाद बीए व एमए उरई से किया। समाजेसवा के कार्यों मे बहुत पहले से रूचि थी। यही कारण रहा कि लोगांे कीसमस्याआंे का निदान करना शुरू कर दिया। सीमा बताती है कि उन्हांेने वार्ड मे अनेक कार्य कराये हैं। नालियांे का निर्माण, सड़क निर्माण, पानी की व्यवस्था के लिये हैंडपंप लगवाना। यह काम करने मे उन्हंे काफी खुशी मिलती है।

सीमा कहती है कि उनका इरादा वार्ड को बेहतरीन बनाने का है। हम अपने वार्ड मे जानवरांे को पीने के पानी के लिये टंकी रखते हैं। हमने वार्ड मे
बालाजी का मंदिर भी बनवाया। समाजसेवा मे सक्रियता का आलम है कि बीजेपी ने उन्हंे बबीना क्षेत्र ग्रामीण का मंडल प्रभारी बनाया है। यह पद उन्हंे दो माह पहले मिला। इसके अलावा महिला स्वास्थ्य शिविर प्रभारी बबीना भी बनाया गया। सीमा कहती है कि वो अपने वार्ड मंे सुबह से शाम तक लोगांे से मुलाकात करती रहती है। लोगांे के दुःखदर्द को दूर करना ही हमारी प्राथमिकता है। सीमा कहती है कि बुन्देलखण्ड मे शिक्षा की बहुत समस्या है। इसे दूर करना होगा। वह लोगांे की समस्याआंे के समाधान के लिये हमेशा संघर्ष करती रहती हैं। उनका लक्ष्य है-देश का विकास, सबका विकास।

उन्हांेने बताया कि परिवार के सभी सदस्य समाजसेवा के उनके कार्यों मे सहयोग करते हैं। उनकी बेटियां टीया राजपूत व मान्या राजपूत बहुत प्यारी हैं। वह बच्चियांे को बेहतर शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार दे रही हैं। समाज मे बदलाव के लिये कृतसंकल्पित श्रीमती सीमा गौतम राजपूत ने घुमन्तु जाति के लिये आयोजित कार्यक्रम मे भी शिरकत की और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती को ज्ञापन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *