Headlines

हर पल लोगों की सेवा मे समर्पित हैं हेमन्त तिवारी

झांसीः युवा जोश जब दूसरांे की मदद को आगे आता है, तो यकीन मानिये हर समस्या का समाधान होकर रहता है। आज हम आपको ऐसे व्यक्तित्व से मिलाने जा रहे हैं, जिसने अपने दम पर न केवल जीवन मे मुकाम हासिल किया, बल्कि हर व्यक्ति की मदद करने मे दिन रात का अंतर नहीं किया। झांसी के बंगलाघाट मुहल्ला मे रहने वाले समाजसेवी
हेमन्त तिवारी से हमारे संवाददाता देवेन्द्र कुमार व रोहित जाटव ने बात की।
ब्राहमण परिवार मे जन्मे
हेमन्त तिवारी ने क्रिश्चियन इंटर कालेज से कक्षा 12 तक की शिक्षा प्राप्त करने के बाद बीए व एलएलबी बुन्देलखण्ड महाविद्यालय से किया।झोकनबाग मंे हार्डवेयर की दुकान खोले मनोज बहुत ही सहज और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति हैं।
उन्हांेने बताया कि वार्ड मे लोगांे को पानी की बहुत परेशानी है। इसलिये हमने अपने घर मे 195 फुट गहरी बोरिंग करायी, ताकि वार्ड के लोगांे को पानी मिल सके। इसके लिये पानी की पाइप लाइन डाली गयी है। घरांे तक पहुंचायी गयी पाइप लाइन से लोगांे को पानी मिल रहा है। कहते है कि प्यासे को यदि मौके पर दो बंूंद पानी मिल जाए, तो उसकी जान मे जान आ जाती है।
सोचिये यदि घरांे मे पीने का पानी न हो, तो कैसे काम चलेगा। पानी की किल्लत को दूर करने के लिये मनोज तिवारी का यह कदम पूरे वार्ड मंे सराहनीय कार्य है।
वह कहते है कि वार्ड मे किसी को परेशानी हो, वह मुझसे कभी भी मिल सकता है। इसके लिये दिन रात का कोई फर्क नहीं। अपने इलाके मे हेमन्त का खासा प्रभाव है। समाज सेवा के कार्यों मे रूचि होने के कारण उन्हांेने वार्ड मे नालियांे का निर्माण, सड़क मरम्मत, बिजली की समस्या का समाधान कराया। आज भी करा रहे हैं।
वह चाहते हैकि गरीब व कमजोर तबके के लोगांे की मदद के लिये दूसरे भी आगे आएं। कमजोर व्यक्ति सरकारी व्यवस्था के आगे हार जाता है। यदि उसे बल मिल जाए, तो वह भी आराम दायक जिन्दगी जीने के साथ समस्याआंे से लड़ सकता है।
हेमन्त जैसे युवा व्यक्तित्व की हर वार्ड को जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *