अटलजी की अस्थियां विसर्जित करते समय नाव पलटी, मंत्री और सांसद नदी मे गिरे

लखनउ 26 अगस्तः बस्ती मे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थ्यिां विसर्जन के दौरान एक हादसा हो गया। हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन हादसे को लेकर हड़कंप मचा रहा। दरअसल, विसर्जन के समय नाव पलट गयी, जिससे मंत्री व सांसद समेत कई भाजपा नेता नदी मे गिर पड़े। इन्हे निकाल लिया गया।




वाजपेयी की अस्थियों को विसर्जन करने के दौरान शनिवार शाम बस्ती में कुआनो नदी के अमहट घाट पर नाव पलट गई. नाव पर राज्यमंत्री सुरेश पासी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापाति राम त्रिपाठी, सांसद हरीश द्विवेदी, चार विधायक व एसपी दिलीप कुमार समेत17 लोग सवार थे. नाव पर चढ़ते समय संतुलन बिगड़ने के चलते नाव पलट गई और लोग कुआनो नदी के पानी में गिर गए. मौजूद सुरक्षाकर्मियों व अन्य लोगों ने सभी को बाहर निकाल लिया.
पुलिस के मुताबिक नाव जैसे चलने को हुई तभी 10-12 की संख्या में अन्य कार्यकर्ता नाव पर तेजी से सवार होने लगे. चढ़ने वाले घाट की तरफ भार बढ़ने से अचानक नाव पलट गई. हादसे के बाद भगदड़ मच गई. पुलिस, विशिष्टजनों के सुरक्षा कर्मी, भाजपा कार्यकर्ता पानी में कूदे और सभी को बाहर निकाला. एसपी दिलीप कुमार को सीओ सिटी आलोक सिंह ने बाहर निकाला. भाजपा मीडिया प्रभारी डब्ल्यू ने क्षेत्रीय उपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व एक सुरक्षा कर्मी को बाहर निकाला. जब सभी के निकलने की पुष्टि हो गई तो मौके पर हालात सामान्य हुआ. फिर सभी ने मिलकर अस्थियों को नदी के किनारे घाट पर ही विसर्जित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *