अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, हम मध्यस्थता कर रहे जल्द ही भारत-पाक के बीच तनाव खत्म होगा

नई दिल्ली 28 फरवरी ।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जो तनाव है वह जल्द ही खत्म होगा। अमेरिका का दावा है कि इस सब में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है। ट्रंप इन वियतनाम के हनोई में यह बयान दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान की तरफ से एक आकर्षण खबर आ रही है। दोनों देशों में पिछले काफी समय से तनाव जारी है । हम इस मसले को सुलझाने में मध्यस्थता कर रहे हैं हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं । हमें उम्मीद है कि सदियों से चल रहा यह तनाव जल्द ही खत्म होगा।

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस समय वियतनाम में है। वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ शिखर वार्ता कर रहे हैं । दोनों नेताओं के बीच यह दूसरे दौर की शिखर वार्ता है।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया था । भारत की इस स्ट्राइक से पाकिस्तान के बाला कोट में भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने बुधवार को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था।

इस समय पाकिस्तानी सेना के कब्जे में एक भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन है, जिसे छुड़ाने के लिए भारत की ओर से कोशिशें तेज हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *