आईपीएल मे धुरंधरो की नीलामी, देखे कौन कितने मे बिका

नई दिल्ली 27 जनवरीः आईपीएल टूर्नामेट मे आज क्रिकेट के दिग्गज की नीलामी शुरू हो गयी। अब तक स्टोक्स को 12.5 करोड़ मे आरआर ने खरीदा है।

इसमें बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), रविचंद्रन अश्विन (भारत), शिखर धवन (भारत), डु प्लेसिस, क्रिस गेल, अजिंक्य रहाणे पोलार्ड और मिशेल स्टार्क

LIVE अपडेट्स

– शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने RTM के जरिए 5.2 करोड़ में खरीदा

– अश्विन को पंजाब ने 7.6 करोड़ में खरीदा

– पोलार्ड को मुंबई ने  5.4 करोड़ में खरीदा

– क्रिस गेल को नहीं मिला खरीददार

– बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा

– फाफ डु प्लेसिस को CSK ने RTM के जरिए 1.60 करोड़ में खरीदा

‘राइट टू मैच’ के नियम

अगर बिका हुआ खिलाड़ी ‘राइट टू मैच’ के तहत नियम में आता है, तो नीलामीकर्ता उस क्रिकेटर की पुरानी टीम से पूछेगी कि क्या उनको आरटीएम के तहत यह खिलाड़ी चाहिए या नहीं. अगर पुरानी टीम का जवाब हां है, तो वह खिलाड़ी उसी दाम में अपनी पुरानी टीम में चला जाएगा. अगर टीम ना कहती है, तो जिस टीम ने बोली लगा कर क्रिकेटर को खरीदा था वह उसका हो जाएगा.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रिटेन पॉलिसी और राइट टू मैच के तहत 5 खिलाड़ियों को अपनी पुरानी टीम में बरकरार रहने के मौके दिए थे. रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है, लेकिन ‘राइट टू मैच’ के तहत खिलाड़ियों पर सभी टीमें नीलामी के दिन ही इच्छा जाहिर करेंगी.

‘राइट टू मैच’ के नियम के अनुसार यदि किसी टीम ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, तो वह 2 खिलाड़ियों ‘राइट टू मैच’ के तहत अपनी टीम में वापस ले सकती है और अगर किसी टीम द्वारा 3 से कम खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, तो वह तीन खिलाड़ियों पर ‘राइट टू मैच’ का कार्ड इस्तेमाल कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *