उरई- एससी/ एसटी एक्ट में मुआवजा का प्रावधान फर्जी मुकदमों का सबसे बड़ा कारण

– अवनीत गुर्जर
कुठौन्द-उरई । कुठौन्द ब्लॉक के सिरसा में माँ विंध्यवासिनी इंटर कॉलेज में भारतीय सवर्ण मोर्चा की वैठक में एससी एसटी एक्तट ओर सवर्णों को आरक्षण की माँग पर भी चर्चा हुई ।
वक्ताओं ने आरोप लगाया कि एससी एसटी एक्ट का मुक़दमा लिखवाने वालों को सरकार बड़ा मुआवजा देती है जिसकी वजह से लालच में झूठे मुक़दमे लिखाये जाते हैं जो सवर्णों के उत्पीड़न का बड़ा जरिया साबित हो रहे हैं ।
सरकार इस अन्याय को रोके और एससी एसटी एक्ट में मुआवजे के प्रावधान को ख़त्म करे । कहा गया कि फर्जी मुकदमों के शिकार लोगों की सवर्ण मोर्चा हर तरह से मदद करेगा । इस अन्याय को जारी नहीं रहने दिया जायेगा ।

इस दौरान लखनऊ में एप्पल के एरीया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या पर रोष भी जताया गया । जल्द ही विवेक तिवारी के शोक संतप्त परिवारी जनों से मिलने के लिए सवर्ण मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल को लखनऊ रवाना करने का फ़ैसला लिया गया ।
इस मौके पर विनय तिवारी,अंजनी द्विवेदी ,अजय दीक्षित,विजय शुक्ला, अंशुमान सिंह,विवेक सिंह,बीबा महाराज ,राजू गुप्ता,गोपालजी सेंगर, गपोचे ,नरेंद्र सेंगर,स्वदेश महाराज, पिंकू महंत,अनिरुद्ध सिंह, अमित, फंटूस, बबलू,आदित्य शुक्ला, अमित तिवारी आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *