एशियन गेम्स मे भारत को तीसरा स्वर्ण पदक

नई दिल्ली 21 अगस्तः

एशियन खेल के तीसरे दिन भारत की झोली मे एक और स्वर्ण पदक आ गया। अब तक भारत के पास तीन स्वर्ण पदक आ चुके हैं। आज 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया. सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 (एशियन गेम्स रिकॉर्ड) अंक हासिल किए और सोना जीता. अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता.

अब तक भारत की झोली में 7 मेडल आ चुके हैं. सौरभ से पहले कुश्ती में बजरंग पूनिया और विनेश फोगोट ने गोल्ड मेडल हासिल किया.

सौरभ चैधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सौरभ ने 586 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है. इस स्पर्धा में सौरभ के अलावा भारत के एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने भी क्वालीफाई कर लिया है. वह 580 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे.

वहीं भारतीय खिलाड़ी दत्तु भोनाकल ने नौकायन प्रतियोगिता में पुरुषों की एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. रेपेचेज में मिले अवसर पर दत्तु ने संघर्ष करते हुए सात मिनट और 45.71 सेकेंड का समय निकालकर फाइनल में जगह बनाई.

इसके अलावा भारतीय महिला कबड्डी टीम ने अपने तीसरे मैच में भी जीत हासिल की.

तैराक वीरधवल खाड़े ने पुरुषों की 50 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *