ओपेन स्टेट आमंत्रण पुरूष हैण्डबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ व मेरठ ने लीग मैचों मे जीत दर्ज की

झांसी। खेल निदेशालय, उ0प्र0 लखनऊ क तत्वावधान मे मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम, झॉसी पर खेलकूद के विकासार्थ ओपेन स्टेट आमन्त्रण हैण्डबाल प्रतियोगिता का उदघाट्न आज दिनॉक 11 मार्च 2024 को मुख्य अतिथि-मा0 अध्य़क्ष जिला पंचायत पवन गौतम द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उत्साहवर्धन हेतु उद्बोधन में खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों एवं आयोजन समिति के सदस्यों को अपने आर्शीवचनों से अभिसिंचित करते हुये प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की गयी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि- उ0प्र0 बॉक्सिंग संघ के कोषाध्यक्ष डॉ0 रोहित पाण्डेय, डॉ0 अनुराग श्रीवास्तव को सुरेश बोनकर, प्र0 क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, हैण्डबाल संघ के सचिव संजीव सरावगी, राजेश कुमार सोनकर, सुनील कुमार (उपक्रीड़ाधिकारी), अशोक ओझा, बृजेन्द्र यादव, सुषमा कुमारी व विकास वेंदया द्वारा बुके देकर व बैज अलंकृत कर अभिवादन किया।
उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु उत्तर प्रदेश के 10 टीमों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। आज खेले गये मैचों के परिणाम निम्न प्रकार हैःः-
1. उद्घाटन मुकाबले में अलीगढ़ ने मुरादाबाद को 14-08 से पराजित किया, अलीगढ़ की और से विक्रम ने 4 गोल, हर्षित ने 3 गोल किये। जबकि मुरादाबाद की और से अजय ने 4 गोल किये।
2. गोरखपुर ने झाँसी की टीम को 16-10 से पराजय किया। जिसमें गोरखपुर की और से पवन यादव व धीरज ने 6-6 गोल कियें। जबकि झाँसी की और से मनीष राजपूत 5 गोल व पकज ने 4 गोल किये।
3. अयोध्या ने प्रयागराज को 24-13 से पराजित किया। अयोध्या टीम की और से रजनीश यादव शुभम चौहान व मो0 आशिफ खान ने 5-5 गोल किये। प्रयागराज टीम की तरफ से साकेत मिश्रा ने सर्वाधिक 5 गोल किये।
4. लखनऊ ने आगरा को 21-02 से पराजित किया। लखनऊ टीम की तरफ से विमल ने सर्वाधिक 7 गोल किये।
5. मेरठ ने अलीगढ़ को 28-10 से पराजित किया। मेरठ की तरफ से सुमित ने सर्वाधिक 12 गोल कियें।
6. वाराणसी व अयोध्या के मध्य खेला गया मैच 16-16 की बराबरी पर छुटा। वाराणसी की और से सूर्यप्रकाश सर्वाधिक 6 गोल और अयोध्या टीम की और से आशिफ खान ने 6 गोल किये।
7. अलीगढ़ ने झाँसी को 11-08 से पराजित किया। अलीगढ़ की तरफ से हर्षित, शैलेन्द्र व अंकित ने 3-3 गोल किये।
8. गोरखपुर ने मुरादाबाद को 24-08 से पराजित किया। गोरखपुर की तरफ से हिमांशु यादव व यशवन्त यादव ने 4-4 गोल व मनीष यादव, पवन यादव अमरेन्द्र यादव ने 3-3 गोल किये।
9. वाराणसी ने आगरा को 27-17 से पराजित किया। वाराणसी टीम की तरफ से सूर्य प्रकाश ने 7 गोल, दिनेश ने 6 गोल व अनिश यादव ने 5 गोल किये।

प्रतियोगिता के निर्णायक- नफीस अहमद चेयरमेन टेक्निकल उ0प्र0 हैण्डबाल संघ, संदीप राय, गोविन्द निशाद, दीपक शर्मा, नवनीत सिंह, वीरबल मौर्या, आकाश गुप्ता, रंजन श्रीवास्तव, पंकज यादव, विकास उपाध्याय, सचिन यादव, अमित पाण्डेय रहें। अन्त में सभी का आभार सुरेश बोनकर, प्र0 क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी द्वारा व्यक्त किया गया।
उक्त प्रतियोगिता के अन्य लीग मैच दिनांक 12 मार्च, 2024 को प्रातः 08ः00 बजे से खेले जायेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *