ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को मैच दर मैच रणनीति बनाकर खेलना होगा:अशोक ध्यानचंद

झांसी।पेरिस ओलंपिक 2024 भारतीय हॉकी टीम को मैच दर मैच रणनीति बनाकर पदक के लिए खेलना होगा और डी के अंदर मिले अवसरों को गोल में परिवर्तित करना होगा,यह बात पूर्व ओलंपियन अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित अशोक ध्यानचंद ने खेल विशेषज्ञ बृजेंद्र यादव से बातचीत में कहीं।
उन्होंने कहा कि 27 फरवरी से खेलों के महाकुंभ पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड के साथ मैच से अपना सफर शुरू करेगी।भारत के अलावा ग्रुप बी में बेल्जियम,ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, आयरलैंड टीम शामिल है।पूल काफी टफ है,पर हमारी टीम की तैयारी भी जबरदस्त है।
1975 विश्व विजेता टीम के हीरो और ध्यान चांद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित अशोक कुमार ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच आजादी के बाद हुए 44 मैचों में भारतीय टीम को 24 मैचों में जीत मिली है तो वही 5 मैच ट्रॉई भी रहे है, इसके अलावा 15 मैचों में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत दर्ज की है। इस रिकॉर्ड से साफ है की भारत का पलड़ा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारी रहने की संभावना है। उन्होंने कहा कि भारतीय हॉकी टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह,विवेक सागर,ललित उपाध्याय,मनदीप सिंह जैसे बेहतरीन खिलाड़ी है और श्रीजेश जैसा अनुभवी जाबाज गोलकीपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *