कांग्रेस बोली-ये जाधव के परिवार का नहीं, पूरे भारत का अपमान

नई दिल्ली 28 दिसम्बरः पाक की जेल मे बंद कूलभूषण जाधव को लेकर पूरा विपक्ष एक सुर मे बोला। सभी ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनायी। भारत ने पाक के सामने औपचारिक विरोध जताया।

लोकसभा मे गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पाक जाधव की सुरक्षा का भरोसा दे। उन्होने कहा कि जाधव के परिवार का अपमान पूरे देश का अपमान है।

सांसद राम कृपालयादव ने कहा कि दोनो सदन पाक के खिलाफ प्रस्ताव पारित करे।

पाक की जेल मे बंद कुलभूषण जाधव को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज संसद के दोनो  सदन मे अपना बयान दिया। उनके बयान को पूरे विपक्ष ने एकटकी लगाकर सुना। सुषमा ने कि पाक मे मुलाकात के दौरान जाधव की मां और पत्नी की बिंदी, मंगलसूत्र भी उतरवा लिये।  हम मानते है कि पाक कोई हरकत कर सकता है।

सदन मे बयान देते हुये विदेश मंत्री ने कहा कि मुलाकात के दौरान जाधव ने सबसे पहले मां से पूछा-बाबा कैसे हैं?

सुषमा ने  कहा कि जाधव की मां और पत्नी को विधवा की तरह मिलाया गया। मां को सलवार शूट पहनने पर मजबूर किया गया। यह मुलाकात मानवअधिकार का उल्लंघन है।

सुषमा ने कहा कि मुलाकात मे जाधव काफी तनाव मे थे। उन्हांेने कहा कि पाक का यह कहना कि जूते मे कैमरे हो सकता, मूर्खतापूर्ण है। उन्ही जूते को पहनकर उन्हांेने यात्रा की। परिवार के मानवधिकार का बार-बार उल्लंघन किया गया।

सषमा ने कहा कि मां को मराठी बोलने की इजाजत नहीं थी। जब वो बार-बार मराठी मे बोलती, तो इंटरकाम बंद कर दिया जाता। वहां मौजूद पाक अधिकारी सब देखते रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *