कानपुर- मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह ,कई जगह मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत, वोटिंग जारी ,रिपोर्ट- लकी वर्मा

कानपुर 29 अप्रैल। कानपुर मैं आज लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है यहां मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है हालांकि कई जगह ईवीएम मशीन में खराबी की शिकायतें भी सामने आ रही हैं । सुरक्षा को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी तक किसी प्रकार की गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं है।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में कानपुर में वोटिंग हो रही है । यहां राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ निर्दलीय भी मैदान में हैं कल्याणपुर, पनकी, झकरकटी , जरीब चौकी समेत पूरे कानपुर में मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

कई मतदान केंद्रों पर सुबह ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत भी सामने आई कई जगह मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं इसकी शिकायत भी की गई है।

मतदाताओं को मतदान केंद्र के प्रति आकर्षित करने के लिए कई मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। आज सुबह से ही मतदाता अपने घरों से निकलकर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे । भारी संख्या में महिलाएं एवं बुजुर्ग और युवा मतदान के लिए कतार में लगे हुए हैं।

कानपुर के मतदाओं में भी भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। यहां सुबह छह बजे से ही मतदानकेंद्रों के बाहर लंबी कतारें लग गईं। शिवाजी नगर में बेसिक कन्या पाठशाला में बने मतदान केंद्र पर पहली बार मतदान करने आए युवओं और युवतियों को जोश तो देखते ही बन रहा है।

कानपुर देहात के भटौली के आदर्श मतदाता केंद्र पर वोट डालने आए दिव्यांग मतदाता का माला पहनाकर स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *