काला कानून वापस नहीं हुआ तो किया जायेगा भारत बंद – पंकज रावत

झांसी, 7 अगस्त, आज भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी ने हरिजन एक्ट व आरक्षण के विरोध में इलाईट चैराहे पर प्रदर्शन किया और काले कानून हरिजन एक्ट को वापस लो के नारे लगाये।

इस अवसर पर पार्टी के रा. अध्यक्ष पंडित पंकज रावत ने कहा कि बीजेपी ने अपने वोट बैंक की खातिर देश को धर्म व जाति के आधार पर बांटने का कार्य किया है और इस कानून को समीक्षा के बाद सुप्रीम कोर्ट ने लाूग किया था उस हरिजन एक्ट व प्रमोशन में आरक्षण को पुनः लागू करावाने के लिये जिस प्रकार से बीजेपी की सरकार ने नियमों को ताक पर रखा है उससे पूरे न्याय जगत, सामान्य व पिछड़ा वर्ग चकित है। रावत ने कहा हरिजन एक्ट अंग्रेजांे द्वारा लागू किये गये उस कानून कि याद दिलाता है जिसमें न अपील और न ही दलील होती थी सीधे सजा का प्रावधान था हरिजन एक्ट भी हमें संसद में बैठे काले अंग्रेजों की याद दिलाता है।

रावत ने कहा कि जिस प्रकार से वोट बैंक के लिये राजनीतिक दल देश की एकता और अखण्डता को नुकसान पहुंचा रहे है भविष्य इन्हें कभी माफ नहीं करेगे। उन्होंने ने कहा कि हमें अब सामान्य व पिछड़े वर्ग के सहयोग से आरक्षण व हरिजन एक्ट समर्थक केन्द्र व राज्य सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

अन्त में सभी ने एकसुर होकर नारे लगाये हरिजन एक्ट वापस लो सामान्य व पिछडे़ वर्ग के साथ न्याय करो। रावत ने कहा कि 9 अगस्त को बुलाये गये भारत बन्द का भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी समर्थन करेगी।

इस अवसर पर सुदर्शन सिंह तोमर, प्रवक्ता अवनीन्द्र कौशिक, बुन्देलखण्ड अध्यक्ष श्रुति चडडा, धरन शर्मा, राधारमन उपाध्याय, रेाहित शर्मा, रमन महाराज, प्रीति साहू, भावना राजपूत, मीना रायकवार, जयकिशन,महेश चन्द मिश्रा, राजेश नायक, प्रमोद यादव, राकेश कुमार सिरौठिया, रोहित शर्मा, सोनू गुप्ता, हरी तिवारी,  रोहित शर्मा, रमन, अवनीन्द्र कोशिक, गिरेन्द्र दास जी, जगमोहन यादव, मुन्ना लाल यादव, विक्रम कुशवाहा, वीरुयादव, चैनू सिंह यादव, सुनील कुशवाहा, आनन्द तिवारी, कपिल शर्मा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *