कोंच के मुख्यसमाचार…….रिपोर्ट,अवनीत गुर्जर

ई-पॉस मशीनों का वितरण व प्रशिक्षण कल

कोंच। ब्लॉक कोंच व नदीगांव के सभी उचित दर विक्रेताओं को पॉस मशीनों का प्रशिक्षण दिया जाना है। उक्ताशय की जानकारी एआरओ मनोज तिवारी ने देते हुये बताया है कि 1 नवम्बर को अपराह्न 1 से 3 बजे तक दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए ओएसिस कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गई ई-पॉस मशीनों का वितरण एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला पूर्ति अधिकारी के आदेशानुसार गल्ला मंडी परिसर, कोंच में आयोजित किया जाएगा। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी कोटेदार ब्लॉक कोंच व नदीगांव निश्चित रूप से ससमय उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

लौहपुरुष की जयंती कल 31 अक्टूवर को

कोंच। अखंड भारत के निर्माता और अपने अडिग निर्णयों को लेकर लौह पुरूष के नाम से विख्यात हुये देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर कल 31 अक्टूवर को खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थित पार्क में उन्हें भावसिक्त श्रद्घाप्रसून समर्पित किये जायेंगे। उक्ताशय की जानकारी देते हुये ब्लॉक प्रमुख ऐंद्रकुमार सिंह निरंजन बबलू विरगुवां ने बताया है कि पूर्वान्ह नौ बजे से जयंती कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

मारपीट में एनसीआर, शांतिभंग की कार्यवाही

कोंच। सोमवार की रात ग्राम अटा में एक युवक ने किसी बात पर गांव के ही एक व्यक्ति की बुरी तरह मारपीट कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस उस युवक को पकड़ लाई और उसके खिलाफ एनसीआर में मामला दर्ज कर शांतिभंग की धाराओं में भी कार्यवाही की है। जानकारी के मुताबिक ग्राम अटा निवासी हमीरसिंह पुत्र दयालसिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि मानसिंह पुत्र गंगाप्रसाद ने अकारण ही उसके साथ गाली गलौज करते हुये मारपीट कर दी जिससे उसे काफी चोटें आईं हैं। पुलिस ने मानसिंह के खिलाफ एनसीआर लिख कर शांतिभंग में कार्यवाही कर दी है।जानकारी के मुताबिक ग्राम ताहरपुरा निवासी महिला कमलेशरानी पत्नी विजयसिंह ने कोतवाली में शिकायत की कि गांव के ही राजेशकुमार पुत्र बहादुरी बाल्मीकि ने उसके साथ गाली गलौज करते हुये उसे अपमानित किया। पुलिस ने राजेश के खिलाफ शांतिभंग की कार्यवाही की है।

वकीलों ने नहीं किया न्यायिक कार्य

कोंच। कोंच बारसंघ के वकीलों ने मंगलवार को किसी भी कोर्ट में न्यायिक कार्य नहीं किया। बारसंघ अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ खरे एवं महामंत्री मोहम्मद अफजाल खान ने बताया है कि माधौगढ बार एसोसियेशन के आह्वïन पर मंगलवार को उनके समर्थन में कोंच के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। उन्होंने कहा कि अधिवक्त हित में यदि और भी कोई कदम उठाना पड़ेगा तो वे इसके लिये तत्पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *