कोंच- शांति समिति की बैठक में बोले अधिकारी सौहार्द आप बनाए, समस्याएं हम निपटाएंगे, रिपोर्ट-अवनीत

कोंच। आगामी दिनों में आने बाले प्रमुख हिंदू पर्वों नवरात्रि, रामलीला और दशहरा को लेकर सोमवार की शाम कोतवाली में शांति समिति की बैठक हुई। इसमें अधिकारियों ने जागरण मंचों के कार्यकर्ताओं और रामलीला संपन्न कराने बाली संस्था के पदाधिकारियों से वार्ता कर उनकी समस्यायें जानने का प्रयास किया और उनका हरसंभव निराकरण कराने का भरोसा दिया।
एसडीएम गुलाब सिंह ने कहा कि पर्वों और त्योहारों की शुचिता को बनाये रखें और आपसी सौहार्द के बीच त्योहार मनायें। उन्हें अगर किसी किस्म की दिक्कत है तो प्रशासन के संज्ञान में लायें ताकि उसका निराकरण कराया जा सके।
सोमवार की देर शाम कोतवाली में एसडीएम गुलाब सिंह की अध्यक्षता तथा सीओ संदीप वर्मा की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई जिसमें नवरात्रि में दुर्गा प्रतिमाओं की प्रतिष्ठापना कराने बाले जागरण मंचों के कार्यकर्ताओं तथा रामलीला संपन्न कराने बाली संस्था के पदाधिकारियों को खासतौर पर बुलाया गया था। एसडीएम ने कहा कि मूर्ति विसर्जन के दौरान शराब आदि का सेवन कर विसर्जन यात्रा में जाने बालों के साथ सख्ती के साथ निपटा जायेगा।
उन्होंने जागरण मंचों के कार्यकर्ताओं तथा रामलीला के पदाधिकारियों से कहा कि जब तक उनके आयोजन चल रहे हैं तब तक उनकी देखरेख के लिये अपने अपने वालंटियर्स जरूर तैनात करके रखें ताकि वे अपनी व्यवस्था स्वयं देख सकें और अगर कहीं प्रशासन की आवश्यकता है तो अधिकारियों को बतायें। प्रशासन अराजक तत्वों से पूरी सख्ती के साथ निपटने में पूरी तरह सक्षम है।
रामलीला समिति की ओर से वर्तन बाजार, मानिक चौक आदि स्थानों पर लोगों द्वारा किये गये अतिक्रमण की समस्या बताई जिस पर प्रशासन ने सख्ती के साथ उन्हें हटवाने का भरोसा दिया।
रामलीला ग्राउंड तथा भगवान राम के नगर भ्रमण के रूटों पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था कराने के निर्देश एसडीएम ने ईओ नगर पालिका को दिये। इस दौरान कोतवाल देवेन्द्र सिंह, इंसपेक्टर कानून व्यवस्था अनिलकुमार, एसएसआई दिलीपकुमार वर्मा, पूर्व विधायक शिवराम कुशवाहा, सरनामसिंह यादव, हरिश्चंद्र तिवारी, धर्मादा रक्षिणी सभा के अध्यक्ष गंगाचरण वाजपेयी, मंत्री मिथलेश गुप्ता, रामलीला समिति के संरक्षक रमेश तिवारी, अध्यक्ष राजीव पटेल, मंत्री प्रशांत मिश्रा, उपमंत्री केशव बबेले, एक्टर विभाग के अध्यक्ष पुरुषोत्तमदास रिछारिया, ईओ नगर पालिका बुद्घिप्रकाश, जेई जल संस्थान प्रशांत पाठक सहित तमाम जागरण मंचों के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *