क्या मोदी की लोकप्रियता घट रही है? -आरएसएस ने मोदी को चेताया

नई दिल्ली। क्या मोदी सरकार की लोकप्रियता घट रही है? ये सवाल इसलिए क्योंकि एक दिन पहले आए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में एबीवीपी को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद गंवाना पड़ा। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद पहली बार डूसू चुनाव में एबीवीपी की इतनी बड़ी हार हुई है। इन नतीजों के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए बुरी खबर आई है। आरएसएस ने मोदी-शाह को चेताया है।

द टेलीग्राफश् में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आरएसएस ने मोदी सरकार के प्रदर्शन पर विभिन्न संगठनों से जानकारी ली है। इसमें जो मुख्य बातें सरकार के खिलाफ जा रही हैं उनमें आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, नौकरी से निकाले जाने और नोटबंदी की विफलता जैसे मुद्दे शामिल हैं।इसके साथ-साथ किसानों की खराब हो रही स्थिति भी सरकार के लिए खतरे की घंटी का काम कर सकती है।
आरएसएस ने 2004 के लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उस चुनाव में इंडिया शाइनिंग कैंपेन और अटल बिहारी वाजपेयी की लोकप्रियता के बाद भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था।

जानकारी के मुताबिक संघ को विभिन्न संगठनों से जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की गई है। आरएसएस से जुड़े एक नेता ने श्द टेलीग्राफश् को बताया कि लोगों को मोदी सरकार से उम्मीद थी कि वो काला धन लेकर आ सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि नोटबंदी की गई थी, इसमें काला धन मिल सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसके चलते लोग खुद को ठगा हुआ सा महसूस कर रहे हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *