क्या 150 भी नहीं बना पाएगी इंडिया!

केपटाउन 6जनवरीः अफ्रीकी टीम के आगे नतमस्तक हुयी भारतीय बल्लेबाजी क्या 150 रन भी नहीं बना पाएगी। यह सवाल इसलिये उठ रहा, क्येकि लंच के बाद 7 भारतीय बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। स्कोर 112 पर है। गेंदबाजो का खौफ देकर मुश्किल हो रही है।

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही भारत की पहली पारी के पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर वर्नोन फिलेंडर ने मुरली विजय (1) को डीन एल्गर के हाथों कैच करा भारत को पहला झटका दिया.

विजय का विकेट 16 के कुल स्कोर पर गिरा जबकि दो रन बाद ही अच्छी लय में दिख रहे शिखर धवन (16) को डेल स्टेन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया.

कप्तान विराट कोहली से टीम को उम्मीदें थीं, लेकिन कोहली को पांच के निजी स्कोर पर मोर्ने मोर्केल ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया. दूसरे दिन रोहित (11) भी कैगिसो रबाडा की गेंद पर एलबीडब्लू आउट करार दे दिए गए.

लंच के बाद पहली ही गेंद पर पुजारा (26) आउट हुए, वर्नोन फिलेंडर ने उन्हें डु प्लेसिस के हाथों कैच करा कर टीम इंडिया को पांचवां झटका दे दिया. इसके बाद अश्विन (12) को भी फिलेंडर ने डी कॉक के हाथों कैच करा कर टीम इंडिया को छठा झटका दे दिया. अश्विन के बाद साहा भी नहीं टिक पाए और स्टेन की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *