चौथे चरण का मतदान जारी , बड़े दिग्गजों की साख दांव पर, रिपोर्ट-नैना

नई दिल्ली 29 अप्रैल । लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान जारी है इस रंग में कई दलों के बड़े दिग्गजों का भाग्य का फैसला होगा इन में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव , भारतीय जनता पार्टी के गिरिराज सिंह , कन्हैया कुमार , उपेंद्र कुशवाहा, वैभव गहलोत समेत कई बड़ी हस्तियों के साख इस चरण में दांव पर है।

इस चरण के चुनाव में कई हस्तियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । अनिल अंबानी , रिजर्व बैंक के शशिकांत दास, पूनम महाजन समेत कई बड़े लोगों ने सुबह से ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया इसके अलावा कई वरिष्ठ दंपतियों में भी सुबह से ही मतदान का प्रयोग करते हुए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

बिहार में इस बात सबसे बड़ी टक्कर बेगूसराय लोकसभा सीट पर है यहां जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार का मुकाबला भाजपा के गिरिराज सिंह से है इस मुकाबले में विचारधारा के साथ ही जाति समीकरण का भी भरपूर असर देखने को मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में महा गठबंधन की प्रत्याशी डिंपल यादव और भारतीय जनता पार्टी के सुब्रत पाठक एक बार फिर आमने-सामने है पिछले चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप के कारण कन्नौज को लेकर लोगों का उत्साह और भी बढ़ा हुआ है । आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में डिंपल यादव ने सुब्रत पाठक को लगभग 20000 वोटों से हराया था।

महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट शुरू से ही भाजपा और कांग्रेस के उठापटक का मैदान रही है। पहले फिल्म अभिनेता गोविंदा ने यहां भाजपा के राम नाइक को हराया, फिर संजय निरुपम ने यहां कांग्रेस का झंडा बुलंद किया, लेकिन 2014 में भाजपा के गोपाल शेट्टी ने बाजी पलट दी। वर्तमान में गोपाल शेट्टी यहां से सांसद हैं और पार्टी ने दोबारा उन्हें मैदान में खड़ा किया है।

इधर, यूपीए ने एक बार फिर सेलिब्रिटी चेहरे का फायदा उठाते हुए हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मतोंडकर को टिकट दिया है।

चौथे चरण के लिए हो रही वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भी खासा उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *