जम्मू-महबूबा बोली-सरहद पर खून की होली रोके

जम्मू 21 जनवरीः जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफती ने कहा कि सरहद पर खेली जा रही खून की होली रोकनी होगी। इसमे आम नागरिक की मौत हेा रही है। महबूबा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि वो पाक से बात करने की दिशा मे कदम उठाएं।

इससे पहले उन्होंने नए कांस्टेबलों से कहा कि, जम्मू-कश्मीर पुलिस का काम सबसे मुश्किल है, क्योंकी आपके सामने बहुत बड़ी चुनौती है। आपको कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने ही लोगों से सामना करना पड़ेगा और उनसे निपटने के दौरान आपको धैर्य रखना होगा।

बता दें कि, पाकिस्तान की ओर से लगातार  एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे जा रहे हैं। शनिवार को इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन नागरिकों की मौत हो गई थी।

साथ ही तीन जवानों सहित दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए थे। 100 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए। 40 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। जवाबी कार्रवाई में पाक के 8  रेंजरों के मारे जाने और कई चौकियों के ध्वस्त होने की सूचना है। इससे सीमा पर जबर्दस्त तनाव है। इस बीच आईबी पर सुचेतगढ़, अब्दुलियां, कोरटाना खुर्द इलाकों में तोपें तैनात कर दी गई हैं। सेना के जवानों की भी तैनाती की गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *