जानिये इस क्रिकेटर ने कैसे रचा इतिहास

नई दिल्ली 31 जनवरीः युवा क्रिकेटर तनिष्क ने क्रिकेट की दुनिया मे इतिहास रच दिया है। तनिष्क ने 1074 रन बना डाले। यह कारनामा करने के बाद वो सुर्खियो  मे है।

मुंबई के स्कूली क्रिकेटर तनिष्क गवते सुर्खियों में छा गए हैं. 13 साल के इस नन्हे क्रिकेटर ने 1045 रनों की पारी खेली है. इस वंडर ब्वॉय के बल्ले से यह अविश्वसनीय पारी स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में निकली.

तनिष्क की इस करिश्माई बल्लेबाजी ने प्रणव धनावड़े की उस पारी की याद दिला दी है, जब उन्होंने दो साल पहले एक पारी में 1009 रन ठोके थे. धनावड़े ने इंटर स्कूल टूर्नामेंट भंडारी कप में यह कारनामा किया था. तब प्रणव ने स्कूली क्रिकेट में इतनी बड़ी पारी खेल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने ऑर्थर कॉलिंस के रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्होंने 1899 में 628 रनों की पारी खेली थी.

तनिष्क के 1045 रनों की यह पारी जरूर नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज होती, अगर यह ऑफिशियल मैच होता. तनिष्क ने नवी मुंबई के कोपर खैराने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश स्कूल की ओर से खेलते हुए दो दिवसीय मैच में यह धमाका किया. तनिष्क ने अपनी पारी के दौरान 515 गेंदों का सामना करते हुए 67 छक्के बरसाए, साथ ही 149 चौके भी जड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *