जानिये यह महिलाएं क्यो मांग रही इच्छामृत्यु?

पटना 20 दिसम्बरः बिहार मे  तीन महिलाओ  ने नीतीश सरकार से इच्छामृत्यु की मांग की। इस घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया है। नीतीश सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। महिलाओ  की मौत मांगने के पीछे ससुराल पक्ष का परेशान करना बताया जा रहा है।

यह सभी महिलाएं बिहार के नवादा जिले की रहने वाली हैं। सभी का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज के लिए रोजाना प्रताड़ित करते हैं और मारपीट करते हुए घर से बाहर निकालने की धमकी देते हैं। शादी के दौरान ही हमारे परिवार वालों ने सब कुछ दे दिया था फिर भी उन्हें और पैसा चाहिए जो देने में हमारे माता-पिता असमर्थ हैं।

ससुराल वालों के प्रताड़ना के खिलाफ हमने नजदीकी थाने में भी मामला दर्ज करवाया है, लेकिन अब तक पुलिस वाले कोई कार्रवाई नहीं की है। इन सभी को देखते हुए अब हम लोगों को जीने की उम्मीद खत्म हो चुकी है और हम सभी इच्छा मृत्यु मांगने के लिए आपके पास आए हैं।

वहीं चारों महिलाओं की शिकायत सुनने के बाद आईजी नैयर हसनैन खान ने सभी को न्याय दिलाने का भरोसा देते हुए नजदीकी थाने को अविलंब मामला दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई करने की बात कही और महिलाओं को समझा बुझा कर घर भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *