जीत के बाद भारत से रिश्ते को लेकर क्या बोले इमरान खान?

इस्लामाबाद 26 जुलाई पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी को मिली जीत के बाद उन्होंने पहली बार जनता को संबोधित किया।  इमरान खान ने कहा कि वो  इंसानियत भरा पाकिस्तान बनाने की दिशा में काम करेंगे। हम कमजोरों के लिए काम करेंगे।

लगभग यह तय हो गया है कि इमरान खान पाकिस्तान के नई प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने पिछले 22 सालों से संघर्ष किया है अपने संघर्ष के पीछे का राज का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि देश में किस प्रकार भ्रष्टाचार हो रहा है और जिसको कितना पीछे धकेल दिया गया इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने उन्हें सब कुछ दिया था वह चाहते तो आराम की जिंदगी जी सकते थे लेकिन उन्होंने देश के लिए काम करने को लेकर संघर्ष जारी रखा ।

इमरान खान ने कहा कि पूर्व में हुक्मम रानो ने  सिर्फ अपने ऊपर पैसा खर्च किया है वह ऐसा नहीं करेंगे वह लोगों को टैक्स देने के लिए प्रेरित करेंगे ताकि सरकार के पास पैसा आए और वह जनता की बेहतरी के लिए काम कर सके  ।अपनी विदेश नीति का खुलासा करते हुए उन्होंने सबसे पहले चीन का नाम लिया । इमरान खान ने कहा कि चीन पिछले  कई सालों में अपने देश को मजबूर बनाया है।

भारत के बारे में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में मुझे बॉलीवुड का विलेन दिखाया गया है।  वह पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारना चाहते हैं । उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या कठिन है।  मैं भारत से रिश्ते बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर मसला बड़ी समस्या है. इस मसले का हल करना जरुरी है.।  मैं चाहता हूं कि भारत से संबंध बेहतर हो और उसके साथ बातचीत आगे बढ़ाना चाहता हूं.’ । अपने संबोधन के दौरान उन्होंने चुनाव में विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे धांधली के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया.

इस्लामाबाद में उन्होंने पीसी में कहा, ‘मैं पाकिस्तान से किया अपना वादा निभाऊंगा. अपने घोषणा पत्र को लागू करने का मौका मिला. इस चुनाव में कई लोगों ने कुर्बानियां दी. पाकिस्तान के लोगों ने लोकतंत्र को मजबूत किया.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *