जीत के मुहाने पर इंडिया, तिकड़ी ने मचाया धमाल

केपटाउन 8 जनवरीः भारतीय तेज गेदबाजो  ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी मे 130 रन पर समेट दिया। इससे भारतीय टीम को जीतने के लिये 208 रन का लक्ष्य मिला है। ऐसे मे इंडिया के सामने जीत का सुनहरा मौका है।

अब तक इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 286 रन पर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में सिर्फ 209 रन पर ही ढेर कर दिया.

इस तरह साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 77 रनों की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ ही टीम इंडिया को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य मिला है.

दोनों टीमों के बीच तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण बाधित रहा. अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 65 रनों से आगे खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम सोमवार को भी भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई और कुल 41.2 ओवरों का सामना करने के बाद पवेलियन लौट गई.

एबी डिविलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए. मोहम्मद शमी (3/28), जसप्रीत बुमराह (3/39), भुवनेश्वर कुमार (2/33) और हार्दिक पांड्या (2/27) ने साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी 130 रनों पर समेट दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *