झाँसी-इस युवक की मौत पहेली क्यों बन गयी ?

झाँसी। उत्तर मध्य रेलवे की डीजल लोको शेड में एक खलासी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई  पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  युवक की मौत कैसे हुई यह है अभी पहेली ही बना हुआ है1
बताया गया है बिहार के बक्सर जिला निवासी रिंकू कुमार पुत्र स्व. परशुराम चौधरी यहां डीजल लोको शेड में हेल्पर खलासी के पद पर कार्यरत था।

रिंकू की अप्रैल १८ में ही शादी हुई थी और वह अपनी नव विवाहिता पत्नी के साथ पुलिया नम्बर ९ के इलाहाबादी मोहल्ला में किराए के मकान में रहता था। हमेशा की तरह आज रिंकू कुमार भोजन अवकाश में दोपहर दो बजे अपने घर खाना खाने के लिए शेड से निकला। खाना खाने के बाद वह शेड जाने की तैयारी कर रहा था कि अचानक उसकी तबियत बिगड गयी और वह घर में ही गिर पडा। यह देख कर उसकी पत्नी ने आसपडोस के लोगों को बुला लिया। इस पर पडोसी युवक रिंकू को उठा कर उपचार के लिए रेलवे अस्पताल ले गए।

रेलवे अस्पताल में परीक्षण केदौरान चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिंकू के शरीर का रंग बदल कर नीला होते देख कर सम्भावित विषाक्त पदार्थ खाने की सम्भावना व्यक्त की गयी। इसकी जानकारी लगने पर डीजल शेड से दोनों संगठनों के नेता व मृतक के साथ काम करने वाले कर्मचारियों के अलावा डीजल लोको शेड के उ’चाधिकारी, आरपीएफ अधिकारी अस्पताल पहुंच गए।
मामला संदिग्ध देख कर अस्पताल से थाना नवाबाद पुलिस को सूचित कर शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया। सूचना मिलने पर नवाबाद पुलिस रेलवे अस्पताल पहुंच गयी और शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया।

रिंकू की मौत के पीछे क्या कारण हैं, स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही वास्तविकता उजागर होगी। फिलहाल रिंकू की मौत के पीछे कई चर्चाओं ने जन्म ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *