झाँसी-क्या कर्मपथ पर कमजोर हो रहे है रवि शर्मा ?

झाँसी। लोकप्रिय मिलन सार और संवेदनशील। इन्हीं खूबियों नगर विधायक रवि शर्मा में है शायद यही कारण है कि तमाम विरोध के बाद भी उनहोंने दूसरी पारी में जबरदस्त जीत हासिल की थी,  लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनके कर्मशीलता में शिथिलता देखने को मिल रही है। इसके बाद आवाज उठना शुरू हो गई है कि क्या रवि शर्मा अब जनता के बीच से नदारद रहे हैं?

आपको याद होगा कि विधायक बनने के बाद रवि शर्मा ने नगर के लिए कई सारी योजनाओं पर काम किया ।  वर्तमान में उन्होंने महानगर के लिए पानी की समस्या का दूरगामी समाधान किया है।  रवि शर्मा ने अमृत योजना को जमीन पर लाने का काम किया है जो सफल होने के बाद महानगर को कई सालों तक प्यासा नहीं होने देगी । इसके अलावा रवि शर्मा जनता से संवाद बनाए रखने के लिए आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम को संचालित किया करते थे ।

इस कार्यक्रम के तहत रवि शर्मा नगर की गलियों में भ्रमण कर समस्याओं का अवलोकन करते थे , जिनसे लोग परेशान हैं । विधायक  की इस पहल में सैकड़ों शिकायतें सामने आयी ,  जिन्हें रवि शर्मा ने शासन और प्रशासन स्तर पर निपटाने का काम किया था।

दूसरी बार विधायक बनने के बाद रवि शर्मा ने आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम को समयाभाव के कारण रोक दिया,  लेकिन उसका विकल्प अपने कार्यालय को समाधान कार्यालय बना कर दिया।  विधायक समाधान कार्यालय में आपका द्वार कार्यक्रम के तहत ही लोगों से सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनने का काम करते हैं।  यह कार्यक्रम भी रवि शर्मा को जनता से जुड़े हुए रखे था।

पिछले कुछ दिनों में रवि शर्मा का समाधान दिवस कार्यालय में आना कम हो गया है । इसके अलावा उनकी सहज विधायक की छवि से उनकी कुछ दूरी होती जा रही है । नगर की छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर जिस प्रकार वो  मौके पर पहुंच जाते थे उससे लोगों में आत्मीयता  जुड़ाव देखने को को मिलता था।

अब ऐसा कम देखने को मिल रहा। बारिश हो रही है।  नगर की गलियां उफना रही है। अस्पताल भरे है। मरीज परेशान हो रहे। रवि शर्मा कही नही दिख रहे।

यही कारण है कि लोग एक बार फिर से रवि शर्मा की तलाश कर रहे हैं जो समाधान दिवस में भीड़ के बीच पूरी तन्मयता के साथ लोगों की शिकायत और समस्याओं को सुनता था।  समस्या होने पर मौके पर पहुँच जाते थे। यही से सवाल उठ रहा मि क्या रवि शर्मा अपने कर्मपथ से भटक रहे है? या कमजोर पड़ रहे है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *