Headlines

झाँसी में कमिश्नर ने ध्वजारोहण किया, सलामी ली, रिपोर्ट-सत्येंद्र

झाँसी। देश में 70 वां गणतंत्र दिवस का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। जनपद झाँसी में भी सुबह से ही देशभक्ति के तराने गूंज रहे हैं। नन्हें-मुन्ने बच्चों को भी आज विद्यालयों में कार्यक्रम प्रस्तुत करने का जोश था तो वहीं पुलिस और सेना के जवानों व अधिकारियों को परेड में शामिल होने का। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों ने भी सरकारी भवनों में ध्वजारोहण के बाद संबोधन किया और मिष्ठान वितरण कार्यक्रम हुआ। आज का सबसे बड़ा आयोजन पुलिस लाइन मैदान में हुआ। कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया और केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

इस मौके पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने कहा कि गणतंत्र लागू होने के बाद भारत देश में सभी नागरिकों को समान अधिकार दिए गए। डीआईजी सुभाष सिंह बघेल व एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने लोगों से पुलिस से डरने के बजाए उसकी मदद करने की अपील की, ताकि अपराधियों के खिलाफ उचित और कड़े कदम उठाए जा सकें।

गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस लाइन मैदान में प्रतिसार निरीक्षक के नेतृत्व में शानदार परेड हुई। इसकी सलामी मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने ली। साथ ही जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी, डीआईजी सुभाष बघेल, एसएसपी डॉ ओपी सिंह ने भी सलामी ली। जवानों ने मोटर साइकिल पर परेड निकाली, तो महिला आरक्षियों की टोली ने भी शानदार कदम ताल किया। वहीं पुलिस विभाग की विभिन्न शाखाओं ने अपनी टोलियों के साथ कदम ताल करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *