झांसी-केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के खिलाफ मुकदमा लिखेगा?

झांसीः पिछले तीन साल से अधिक समय से बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के नाम पर जनता से धोखा कर रही है उमा भारती। इसको लेकर अब उमा भारती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जाएगी। यह निणर्य बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण मोर्चा ने लिया है।

मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय ने बताया कि 1 फरवरी को उमा भारती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिये एसएसपी को तहरीर दी जाएगी। इसको आन लाइन भी भेजा जाएगा।

भानू का आरोप है कि उमा भारती ने लोकसभा चुनाव मे पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण का वादा किया था। उमा ने चुनाव मे कहा कि जीतने के तीन साल के भीतर बुन्देलखण्ड राज्य का निर्माण कर दिया जाएगा।

आज तीन साल से अधिक हो गये हैं। उमा भारती अपने क्षेत्र से ही गायब रहती है। जनता के भरोसे के साथ की गयी वादा खिलाफी को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग की जा रही है।

मोर्चा के सदस्यो  का कहना है कि उमा भारती के क्षेत्र मे चुनाव के बाद अचानक प्रकट होने और जनता को बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के नाम पर धोखा देने की आदत हो गयी है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपको बता दे कि भानू सहाय पिछले कई सालो  से बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिये संघर्ष कर रहे हैं। उनकी टीम मंे शामिल रघुराज शर्मा, हमीदा अंजुम, गिरजाशंकर राय, वरूण अग्रवाल सहित अनेक सदस्य धरना प्रदर्शन आदि के जरिये मांग उठाते रहे हैं। टीम उमा भारती की वादा खिलाफी को लेकर भी कई बार प्रदर्शन कर पुतला फूंक चुकी है। देखना है कि क्या शासन और प्रशासन केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगा?

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *