झांसी-गौवंश को लेकर मउ मे फिर से बवाल

झांसीः मउरानीपुर मे गौवंश को लेकर आज फिर बवाल हो गया। जंगल मे बंधे मिले गौ वंश को लेकर लोग ने जबरदस्त गुस्से का इजहार किया। उधर, विहिप ने बीते दिन मारे गये गौ वंश के हत्यारे को पकड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

रविवार की सुबह मऊरानीपुर के मंडी परिसर में लगभग 2 दर्जन से अधिक मृत पाए गए गोवंश का मामला शांत भी नहीं हुआ था, कि बुधवार को दोपहर में एक और मामला प्रकाश में आ गया। जिसमें कई गोवंशों को एक साथ बांधकर बेचने की तैयारी की जा रही थी।

जानकारी के अनुसार मऊ देहात स्थित कुचनपुरा ग्राम के वीराने में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक गोवंश के बंधे होने की सूचना मुखविर  द्वारा मऊरानीपुर पुलिस प्रशासन को दी गई। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले में हडक़ंप मच गया। तत्काल प्रभाव से कोतवाली प्रभारी सुनीत सिंह अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

वह कोई कार्रवाई कर पाते इससे पहले ही बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। उनकी थी कि आज बेचने के लिए बंधे गोवंश के आरोपियों और विगत दिनों मृत पाए गए गोवंश के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। कोतवाली प्रभारी ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर मामले को शांत किया और बंधे हुए गोवंश को अपने कब्जे में लेकर उन्हें वहां लाने वालों की तलाश शुरू कर दी।

विश्व हिंदू परिषद झांसी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को देते हुए मांग करते हुए कहा कि पिछले दिनों मंडी परिसर में हुई घटना के आरोपियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाए।

ज्ञापन में बताया गया कि गौवंशो से जुड़ी यह कोई पहली घटना नही है। इससे पहले भी कई बार अराजक तत्वों ने नगर का माहौल बिगाडऩे की नियत से ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके पूर्व ग्राम गढ़वई तहसील गरौठा में भी इसी प्रकार की घटना हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर झांसी के बिजौली व करारी में भी गोवंशों से भरे हुए ट्रक पकड़े जा चुके है। पत्र के माध्यम से विश्व हिंदू परिषद ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उक्त घटनाओं का खुलासा 20 दिनों के अंदर नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस मौके पर मुख्य रूप से अंचल अडज़रिया, प्रिंस जैन, सुनील सोनी, रोहित कुशवाहा, भूपेंद्र यादव, धर्म रैकवार, खेमचंद शर्मा, राजेंद्र नगाइच, अश्विनी नायक, वंशी श्रीवास, मोहित परिहार, दीपक श्रीवास, शिवम कुशवाहा सहित लगभग आधा सैकड़ा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *