झांसी-मीडिया और नगर आयुक्त के बीच तनातनी, धरने पर बैठे पत्रकार

झांसीः आज नगर निगम मे नगर आयुक्त व एक पत्रकार के बीच हुये विवाद के बाद मामला तूल पकड़ गया। पत्रकारो  ने नगर आयुक्त के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर इलाइट पर धरना दिया। आरोप है कि नगर आयुक्त ने पत्रकारो पर लाठीचार्ज कराया।

गौरतलब है कि एक समाचार की जानकारी लेने गए इलेक्ट्रानिक चैनल के पत्रकार से पहले तो नगर आयुक्त ने अभद्रता कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। इस घटना से आक्रोशित पत्रकार नगर निगम परिसर में धरना दे रहे थे। पत्रकारों की मांग थी कि नगर आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर उनका स्थनान्तरण किया जाए। इसी बीच वहां बातचीत करने के लिए अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह आए और पत्रकारों से धरना समाप्त करने की अपील करने लगे। अभी बातचीत चल ही रही थी कि नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया के निजी कर्मचारी व समर्थक वहां लाठियां लेकर आए और धरना दे रहे पत्रकारों पर हमला कर दिया। इससे पत्रकारों में भगदड़ मच गई। हमलावरों ने जमकर लाठियां भांजीं। इस हमले में कई पत्रकार घायल हो गए और एकजुट होकर नारेबाजी शुरू कर दी। जैसे ही जानकारी थाने की पुलिस को हुई वह मौके पर पहुंच गई।

उधर, नगर निगम कर्मचारी संगठनों के नेता भी पत्रकारों पर हमले के विरोध में अपने काम बंद कर बाहर आ गए। इस दौरान कर्मचारियों ने नगर निगम के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। इससे आम नागरिक जो वहां अपने काम के सिलसिले में आए थे, परेशान होते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *