टीम इंडिया की बढ़त सौ के पार, दक्षिण अफ्रीका सकते मे!

जोहान्सबर्ग 26 जनवरीः तीसरे टेस्ट मे भारतीय टीम पूरी कोशिश कर रही है कि जीत हासिल की जाए। दूसरी पारी मे टीम ने अपनी बढ़त को सौ के पार कर लिया है।

भारत ने चार विकेट खोकर 107 रन बना लिये है। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी मे 7 रन की बढ़त के बाद अब टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पर सौ रन से ज्यादा की बढ़त ले ली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और रहाणे क्रीज पर है। कोहली चाहते है कि दक्षिण अफ्रीका को 250 रन से अधिक का लक्ष्य दिया जाए, तो बड़ी जीत हासिल हो सके। सीरीज मे पिछड़ने के बाद एक टेस्ट जीत कर भारतीय टीम अपनी लाज बचाना चाहती है।

भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए. उनके अलावा वर्नोन फिलेंडर ने 35 और कैगिसो रबाडा ने 30 रन की अहम पारी खेली.

टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं. ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

अफ्रीका के विकेट्स

भारत को 187 रनों पर ही समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाजों को भी गेंद की उछाल और स्विंग ने छकाया. अफ्रीका को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में  एडेन मार्करम (2) को विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच करा कर दिया.

इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने डीन एल्गर को विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच करा मेजबान टीम का दूसरा विकेट झटका. एल्गर ने चार रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 40 गेंदें खेलीं.

इसके बाद नाइट वॉचमैन कैगिसो रबाडा (30) और अमला ने अफ्रीकी टीम को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. रबाडा जब अपने पैर जमा चुके थे, तभी ईशांत शर्मा की गेंद उनके बल्ले को छूती हुई चौथी स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे के हाथों में गई. रहाणे ने बेहतरीन कैच पकड़ते हुए भारत को तीसरी सफलता दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *