दलितो पर कहर, मूंछ उखाड़ी, दूल्हे को घोड़ी से उतारा

नई दिल्ली 30 अप्रैलः यूपी के बदायूं मे  एक दलित ने गांव के 5 लोगो  पर आरोप लगाया है कि उसने गेहूं की फसल काटने से मना किया, तो दबंगो  ने उसकी मूंछ उखाड़ ली और उसे जूते मे पेशाब पिलायी गयी। उधर, राजस्थान मे एक दलित दूल्हा को घोड़ी से उतार दिया गया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना हजरतपुर इलाके के आजमपुर गांव के सीताराम बाल्मीकि ने गांव के विजय सिंह, पिंकू, विक्रम सिंह और सोमपाल पर मारपीट करके मूंछ उखाड़ने और जूते में पेशाब पिलाने का आरोप लगाया है. पीड़ित का कहना है कि वह अपनी गेहूं की फसल काट रहा था. आरोपी चाहते थे पहले उनकी फसल कटे.

पीड़ित ने जब आरोपियों से उनका काम करने से इनकार कर दिया, तो दबंगों ने उसे बुरी तरह मारापीटा. इतना ही नहीं उसकी मूंछ उखाड़कर उसे जूते में पेशाब पीने पर मजबूर कर दिया. पीड़ित के घरवालों ने डायल 100 को सूचना दी. इसके बाद डायल 100 की टीम उन्हें थाने लेकर आई. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

एसएसपी अशोक कुमार का कहना है कि दो दिन पहले पीड़ित ने डायल 100 को सूचना दी कि कुछ लोग उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. डायल 100 की टीम पहुंची और कार्रवाई करके लौट आई. इसके कुछ देर बाद पीड़िता की पत्नी ने फिर कॉल की और बताया कि उनके साथ मारपीट की जा रही है. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

उधर, राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर पीटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस को बताकर एक दलित दूल्हा घोड़ी पर अपनी बारात लेकर निकला था. पुलिस की मौजूदगी में ही उसे घोड़ी से उतारकर पीटा गया. दूल्हे को गंभीर चोट आई है. इसके अलावा एक अन्य शख्स भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. यह घटना भीलवाड़ा के गोवर्धनपुरा गांव का है. यहां पर पीड़ित परिवार को पहले से ही अंदाजा था कि गांव के दबंग शादी के दौरान हंगामा कर सकते हैं. इसलिए उन लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी थी कि वे लोग दूल्हे को घोड़ी पर ले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *