प्रदेश में झाँसी की शान तीसरे नंबर की, योगी के हाथों मेयर ने लिया सम्मान

लखनऊ 2 जुलाई। स्वच्छता सर्वेक्षण में पूरे प्रदेश में तीसरे नंबर पर रही झांसी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों से प्रमाण पत्र गांधी जी की प्रतिमा देकर सम्मानित किया ।  सम्मान मेयर ने लिया ।झांसी की शान को  अपने हाथों में लेकर गौरवान्वित महसूस करते हुए मेयर राम तीर्थ सिंगल ,कमिश्नर कुमुद लता श्रीवास्तव, नगर आयुक्त प्रताप भदोरिया जिला जन कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी इस मौके पर मौजूद रहे।

आपको बता दें कि भारत सरकार की स्वच्छता अभियान पूरे देश में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान चलाया गया था। इस सर्वेक्षण अभियान में कुछ मानक तय करते हुए यह कहां गया था किसी भी शहर इन मांगों को पूरा करेगा उसे प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान दिया जाएगा इस मामले में झांसी ने पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है जबकि देश में उसका स्थान 60 वा रहा।

झांसी को प्रदेश और देश में नंबर वन बनाने के लिए नगर आयुक्त प्रताप भदोरिया ने सामाजिक संगठनों व्यापारिक संगठनों और नगर निगम के संयुक्त प्रयास से अभियान चलाया था इस अभियान को कमिश्नर कुमुद लता श्रीवास्तव दिशा दे रही थी। जबकि मेयर रामतीर्थ सिंघल अभियान के मुखिया थे।

इस अभियान को सफल बनाने में जिला जन कल्याण महासमिति के केंद्रीय अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने भूमिका निभाई । उन्होंने अपने संगठन के जरिए अभियान को पूरी झांसी में चलाया।

झांसी  को स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में तीसरे नंबर पर आने के लिए किए गए प्रयासों को सफल होने के बाद लखनऊ में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया।

उन्होंने झांसी वासियों की स्वच्छता अभियान के प्रति समर्पण और जोश की तारीफ की । योगी ने रामतीर्थ सिंघल केे प्रयासों को भी  सराहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *